आज जारी होगी पहली लिस्ट, पढ़ें पूरी डीटेल


नवभारतटाइम्स.कॉम | Updated:

NBT

UPSEE First Round Result 2019: उत्तर प्रदेश स्टेट एंट्रेंस एग्जामिनेशन की पहली अलॉटमेंट लिस्ट आज जारी होगी। इस लिस्ट को आप यूपीएसईई की ऑफिशल वेबसाइट upsee.nic.in पर जाकर देख पाएंगे। यह लिस्ट आज दोपहर 3 बजे के बाद जारी कर दी जाएगी।

इस काउंसलिंग लिस्ट के जरिए छात्रों को विभिन्न कोर्सेस में ऐडमिशन का मौका मिलेगा। इसमें बीटेक/बीआर्क/ बी फार्म/एमसीए/एमबीए आदि कोर्सेस में दाखिला दिया जाएगा। इसकी पूरी डीटेल आप यूपीएसईई की ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं। इस लिस्ट को उत्तर प्रदेश की एपीजे अब्दुल कलाम टेक्निकल यूनिवर्सिटी जारी करेगी। बता दें कि आज मेरिट लिस्ट एमटेक, एम आर्क, एम फार्म और एम देस कोर्सेस की जारी की जाएगी।

इसके बाद सेकंड लिस्ट 15 जुलाई को जारी की जाएगी। पहली लिस्ट जारी होने के बाद आवेदकों को अपनी सीट 7 जुलाई तक फ्रीज या लॉक करनी होगी। सामान्य और ओबीसी वर्ग के आवेदकों को सीट कनफर्मेशन फीस के रूप में 20 हजार रुपए फीस जमा करवानी होगी। वहीं उत्तर प्रदेश के SC/ST वर्ग के आवेदकों को 12 हजार रुपए फीस जमा करवानी होगी। बता दें कि फ्रीज का विकल्प उन छात्रों को चुनना है जो आवंटित की गई सीट से संतुष्ट हैं और आगे इसमें बदलाव नहीं चाहते हैं वहीं फ्लोट का विकल्प उन आवेदकों को दबाना है जो अपनी आवंटित की गई सीट से संतुष्ट नहीं हैं और आगे इसमें बदलाव चाहते हैं। जो छात्र इनमें से कोई विकल्प नहीं देंगे उनके लिए फ्लोट का विकल्प मान लिया जाएगा।



Source link

Recommended For You

About the Author: Rohit Gupta