जीकप काउंसलिंग रिजल्ट 2019 जारी, इस डायरेक्ट लिंक से देखें


नवभारतटाइम्स.कॉम | Updated:

NBT

JEECUP Counselling First Round Result 2019: यूपी जॉइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन ने पहले राउंड की काउंसलिंग का रिजल्ट घोषित कर दिया है। इस रिजल्ट को आप ऑफिशल वेबसाइट jeecup.nic.in या नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके देख सकते हैं। पहले राउंड की काउंसलिंग का आयोजन 27 जून से 1 जुलाई 2019 तक किया गया था।

जिन छात्रों को पहले राउंड की काउंसलिंग में चुना गया है उन्हें अब ऐडमिशन की आगे की प्रक्रिया पूरी करनी होगी। इन्हें 3 हजार रुपए सिक्योरिटी फीस जमा करनी होगी। जबकि ऐडमिशन के लिए अपने सभी डॉक्यूमेंट्स वेरिफाई करवाने होंगे। इस पूरी प्रक्रिया के लिए छात्रों को 3 जुलाई से 24 जुलाई 2019 तक का समय दिया गया है। इसके बाद ऐडमिशन पर विचार नहीं किया जाएगा। इसलिए तय समय से पहले ही ऐडमिशन की पूरी प्रक्रिया पूरी करनी होगी।

यूपीजेईई की पहली मेरिट लिस्ट देखने के छात्रों को रोल नंबर और पासवर्ड की जरूरत पड़ेगी। इसके बिना रिजल्ट नहीं देखा जा सकता है। इसके अलावा छात्रों को सिक्योरिटी पिन भी डालना होगा। बता दे कि दूसरे राउंड की मेरिट के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 10 जुलाई को शुरू होगी जो 11 जुलाई को खत्म हो जाएगी। इसकी मेरिट लिस्ट 12 जुलाई को जारी कर दी जाएगी।

ऐसे देखें यूपी जेईई मेरिट लिस्ट

ऑफिशल वेबसाइट jeecup.nic.in पर जाएं

अब यहां होम पेज पर ‘Allotment Result for Round 1’ पर क्लिक करें

क्लिक करते ही एक नई विंडो खुलेगी

अब यहां मांगी गई डीटेल्स डालें और सबमिट करें

इसके बाद मेरिट लिस्ट आपके सामने होगी

JEECUP 1st Counselling Result 2019 देखने के लिए क्लिक करें



Source link

Recommended For You

About the Author: Rohit Gupta