दूसरे राउंड का रिजल्ट आज, ये है देखने का तरीका


नवभारतटाइम्स.कॉम | Updated:

NBT

JOSAA Seat Allotment 2019 Round 2: जॉइंट सीट ऐलोकेशन अथॉरिटी यानी जोसा ने आज दूसरे राउंड की काउंसलिंग का रिजल्ट घोषित कर दिया है। इस रिजल्ट को आप ऑफिशल वेबसाइट josaa.nic.in या नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके देख सकते हैं। बता दें कि इससे पहले अथॉरिटी ने पहले राउंड का रिजल्ट घोषित कर चुकी है।

इस रिजल्ट के जरिए देश के IITs, NITs and GFITs आवेदकों को में दाखिला दिया जाएगा। सेकंड राउंड रिजल्ट से पहले जोसा की वेबसाइट पर विभिन्न संस्थानों में उपलब्ध सीट्स की जानकारी दी गई थी। इसमें बताया गया है कि IITs, NITs and GFITs में कितनी सीट्स बची हैं। यह सूची उन आवेदकों के लिए भी जरूरी है जिनका पहले राउंड में नंबर आ चुका है और वो बेहतर कॉलेज या कोर्स ट्रांसफर चाहते हैं।

बता दें कि तीसरे राउंड का सीट अलॉटमेंट का रिजल्ट 6 जुलाई को जारी किया जाएगा। दूसरे राउंड के रिजल्ट में जिन आवेदकों को शामिल किया जाएगा उन्हें 4 और 5 जुलाई को संबंधित संस्थानों में ऐडमिशन के लिए संपर्क करना होगा। JOSAA का गठन भारत सरकार के मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने किया है। 9 जुलाई को चौथे राउंड की काउंसलिंग का रिजल्ट जारी किया जाएगा।

JOSAA 2nd Round Seat Allotment Result 2019 देखने के लिए क्लिक करें



Source link

Recommended For You

About the Author: Rohit Gupta