धोनी से मिलने को बेताब था फैन, माही के क्रेज में किया ये काम – ms dhoni love brings fan spain to england icc cricket world cup 2019 tspo


आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में एजबेस्टन क्रिकेट मैदान पर भारत और बांग्लादेश के बीच हुए मैच के दौरान स्टेडियम में स्पेन का झंडा देखा जाना थोड़ा आश्चर्य भरा था.

यह एक क्रिकेट मैच था और जब भी खेल प्रेमी स्पेन का नाम सुनते हैं तो उनके दिमाग में सबसे पहला नाम फुटबॉल का आता है लेकिन ये कुछ खास था.

भारतीय क्रिकेट टीम के अनुभवी बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी का एक फैन स्पेन के कैनरी आइलैंड से अपने परिवार के साथ सिर्फ अपने पसंदीदा खिलाड़ी को खेलते हुए देखने लिए इंग्लैंड आया था.

राजेश रायसिंघानी ने आईएएनएस से बातचीत में कहा कि उन्होंने इस मैच के लिए पिछले साल अक्टूबर में ही टिकट बुक करा लिए थे ताकि वे अपने परिवार के साथ भारतीय टीम और अपने पसंदीदा खिलाड़ी धोनी को देखने के लिए इंग्लैंड आ सकें.

‘मिस्टर डिपेंडेबल’ नहीं रहे धोनी! भारत के मिडिल ऑर्डर के लिए कैसे दिक्कत बढ़ा रहे हैं माही?

उन्होंने कहा, ‘हम भी क्रिकेट को पसंद करते हैं, लेकिन जैसा कि आपको पता है कि हमारे देश में फुटबॉल सबसे प्रसिद्ध खेल है. लेकिन मेरी पत्नी शर्लू और बेटा धोनी को बेहद पसंद करते हैं और हमारे लिए अपने पसंदीदा क्रिकेटर को इस तरह खेलते हुए देखना, सपना सच होने से कम नहीं था.’

उन्होंने कहा, ‘हमें उनसे निजी तौर पर मिलने का मौका नहीं मिला लेकिन किसे पता है, हो सकता है जल्दी ही मिलें.’ उनकी पत्नी शर्लू ने बताया कि उन्होंने धोनी की बेटी जीवा के लिए एक गिफ्ट भी लिया था.

दिलचस्प बात ये है कि उनका बेटा कई बार इस बात को लेकर हंसता है कि वह एक ऐसे खेल को पसंद करता है जो फुटबॉल से ज्यादा लंबे समय तक खेला जाता है. हालांकि इसके बावजूद क्रिकेट के प्रति उसका प्यार कम नहीं हुआ है.

उन्होंने कहा, ‘हमने धोनी को देखने के लिए लगभग 3860 किलोमीटर की यात्रा की और मेरा विश्वास कीजिए ये सब बेकार नहीं गया. आप सिर्फ एक बार जन्म लेते हैं तो हर वो काम कीजिए जिसे आप प्यार करते हैं.’

भारतीय टीम ने इस मैच में बांग्लादेश को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है. टीम को अब शनिवार को लीड्स में श्रीलंका के साथ अपना अंतिम लीग मैच खेलना है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें

  • Aajtak Android App
  • Aajtak Android IOS





Source link

Recommended For You

About the Author: Vivek Jaiswal