पहले राउंड का रिजल्ट आज, पढ़ें पूरी डीटेल


नवभारतटाइम्स.कॉम | Updated:

NBT

NEET Round 1 Counselling Result 2019: नीट परीक्षा में सफल होने वाले अभ्यर्थियों की पहले राउंड की काउंसलिंग का रिजल्ट आज जारी किया जाएगा। इस रिजल्ट को आप ऑफिशल वेबसाइट medicalcounseling.nic.in पर जाकर देख पाएंगे। काउंसलिंग के जरिए ही छात्रों को सीट्स का आवंटन किया जाएगा।

बता दें कि पहले राउंड की चॉइस फिलिंग और लॉकिंग की प्रक्रिया 27 जून को पूरी हुई थी और 27-30 जून तक सीट अलॉटमेंट की प्रक्रिया का आयोजन किया गया था। इसके बाद आज यानी 1 जुलाई को पहले राउंड की काउंसलिंग का रिजल्ट घोषित कर दिया जाएगा। वहीं दूसरे राउंड की काउंसलिंग की प्रक्रिया 9-11 जुलाई तक आयोजित की जाएगी जो 11 जुलाई शाम 5 बजे तक चलेगी। ऑनलाइन भुगतान की सुविधा 11 जुलाई दोपहर 12 बजे तक उपलब्ध होगी। वहीं चॉइस लॉकिंग 12 जुलाई दोपहर 3 बजे से कर सकेंगे। सेकंड राउंड का रिजल्ट 15 जुलाई को घोषित कर दिया जाएगा।

अगर छात्र का सेकंड राउंड में नाम आता है तो उन्हे 15-22 जुलाई तक संबंधित संस्थान में रिपोर्ट करना होगा। मेडिकल काउंसिल कमेटी काउंसलिंग का पूरा शेड्यूल जारी कर चुकी है। इसके बाद केन्द्रीय और डीम्ड यूनिवर्सिटी और ईएसआईसी के लिए अंतिम राउंड का आयोजन 13-15 अगस्त 2019 तक किया जाएगा। इसमें चॉइस फिलिंग/लॉकिंग की सुविधा 16 अगस्त सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे से होगी। वहीं 18 अगस्त को इसका रिजल्ट घोषित कर दिया जाएगा।

NEET Counselling Schedule 2019 देखने के लिए क्लिक करें



Source link

Recommended For You

About the Author: Rohit Gupta