all india institute of medical sciences mbbs 1st round seat allotment 2019 result released check at www.aiimsexams.org एम्स एमबीबीएस फर्स्ट राउंड सीट अलॉटमेंट 2019 रिजल्ट हआ जारी, www.aiimsexams.org पर करें चेक


नई दिल्ली. AIIMS MBBS 1st Round Seat Allotnment 2019 Result Released: आल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (AIIMS) ने फर्स्ट राउंड सीट अलॉटमेंट 2019 रिजल्ट जारी कर दिया है. परीक्षा दे चुके उम्मीदवार फर्स्ट राउंड सीट अलॉटमेंट और काउंसलिंग का रिजल्ट एम्स की आधिकारिक वेबसाइट www.aiimsexams.org पर चेक कर सकते हैं. सीट अलॉटमेंट और काउंसलिंग से जुड़ी अधिक जानकारी जानने के लिए आल इंडिया मेडिकल साइंसेज की आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें.

बता दें कि जिन उम्मीदवारों के फर्स्ट राउंड ऑफ ऑनलाइन सीट अलॉटमेंट या काउंसलिंग के तहत सीट अलॉटमेंट की गई है वह ऑनलइन सीट अलॉटमेंट और काउंसलिंग पोर्टल पर जाकर दिए गए विकल्पों में से किसी एक विकल्प को चुन लें. सीट चुनने की यह प्रक्रिया 1 जुलाई 2019 को शाम 5 बजे शुरू होगी और 4 जुलाई 2019 को शाम 5 बजे तक चलेगी. उम्मीदवार एम्स की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर फर्स्ट राउंड सीट अलॉटमेंट और काउंसलिंग का रिजल्ट चेक कर सकते हैं.

आपको बता दें कि एम्स की आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड की लिस्ट में उन सभी उम्मीदवारों की जानकारी दी गई है जो फर्स्ट राउंड सीट अलॉटमेंट और काउंसलिंग में शामिल होने के योग्य हैं. इस लिस्ट में विदेश मूल के उम्मीदवारों को शामिल नहीं किया गया है. जो उम्मीदवार फर्स्ट राउंड ऑफ आनलाइन सीट अलॉटमेंट और काउंसलिंग में शामिल नहीं होंगे उन्हें दूसरे और तीसरे राउंड की काउंसलिंग में शामिल होने का मौका नहीं मिलेगा.

AIIMS MBBS 1st Round Seat Allotnment 2019 Result ऐसे करें चेक

  • एम्स एमबीबीएस फर्स्ट राउंड सीट अलॉटमेंट 2019 रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले ऑल इंडिया मेडिकल साइंसेज की आधिकारिक वेबसाइट www.aiimsexams.org पर जाएं.
  • वेबसाइट के होमपेज पर दिख रहे रिजल्ट ऑफ फर्स्ट राउंड ऑफ आनलाइन सीट अलॉटमेंट और काउंसलिंग फॉर एम्स एमबीबीएस कोर्स 2019 पर क्लिक करें.
  • लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज ओपन होगा.
  • नए पेज पर मांगी गई जानकारी भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करें.
  • सबमिट बटन पर क्लिक करते ही फर्स्ट राउंड सीट अलॉटमेंट और काउंसलिंग 2019 रिजल्ट स्क्रीन पर दिखने लगेगा. उम्मीदवारों को सलाह है कि रिजल्ट का प्रिंटआउट अपने पास रख लें.

Nainital Bank Recruitment 2019: नैनीताल बैंक में पीओ और एसओ पद पर वैकेंसी, www.nainitalbank.co.in पर करें आवेदन

UGC NET 2019 June Exam: यूजीसी नेट 2019 एग्जाम की ये हो सकती है कट-ऑफ, जानें पूरी डिटेल्स www.ntanet.nic.in




देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App

 





Source link

Recommended For You

About the Author: Rohit Gupta