Jonny Bairstow surpass Rahul Dravid to become most run scorer in debut World Cup


Publish Date:Thu, 04 Jul 2019 05:35 PM (IST)

नई दिल्ली, जेएनएन। ICC Cricket World Cup 2019: इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरेस्टो ने वर्ल्ड कप में 462 रन बनाते ही एक इतिहास रच दिया है। बुधवार को इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच डरहम के चेस्टर ली स्ट्रीट मैदान पर खेले गए वर्ल्ड कप 2019 के 41वें मुकाबले में जॉनी बेयरेस्टो ने शानदार शतक जड़ा था। इसी के साथ उन्होंने वर्ल्ड कप का 20 साल पुराना इतिहास बदल दिया। 

दरअसल, जॉनी बेयरेस्टो के लिए ये डेब्यू वर्ल्ड कप है। ऐसे में अपने पहले ही वर्ल्ड कप में जॉनी बेयरेस्टो ने दो शतकों के साथ 462 रन बना लिए हैं। इसी के साथ जॉनी बेयरेस्टो ने राहुल द्रविड़ द्वारा साल 1999 के वर्ल्ड कप में बनाए गए 461 रनों को पीछे छोड़ दिया है। भारतीय टीम की दीवार कहे जाने वाले राहुल द्रविड़ ने भी दो शतकों के साथ अपने डेब्यू वर्ल्ड कप में 461 रन बनाए थे। 

राहुल द्रविड़ से पहले ना तो किसी बल्लेबाज ने इतने रन अपने डेब्यू वर्ल्ड कप में बनाए थे और ना ही उनके 20 साल बाद तक इस रिकॉर्ड के आसपास कोई बल्लेबाज थे। लेकिन, जॉनी बेयरेस्टो ने ये रिकॉर्ड अब अपने नाम कर लिया है। जॉनी बेयरेस्टो ने 9 मैचों में 462 रन बना लिए हैं। वहीं, इंग्लैंड के लिए अपने डेब्यू वर्ल्ड कप में जॉनी बेयरेस्टो सबसे ज्यादा रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। 

भारतीय टीम के लिए 6 वर्ल्ड कप खेलने वाले सचिन तेंदुलकर भी अपने डेब्यू वर्ल्ड कप में मात्र 283 रन बना पाए थे। हालांकि, सचिन उस समय मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज थे। लेकिन, जॉनी बेयरेस्टो और राहुल द्रविड़ ने टॉप ऑर्डर में रहते हुए इतने रन बनाए हैं। 

Posted By: Vikash Gaur





Source link

Recommended For You

About the Author: Vivek Jaiswal