KV recruitment 2019 : Result for recruitment of 7622 teachers on 8 Jul – Jobs News in Hindi – केवीएस टीचर्स भर्ती परीक्षा का रिजल्ट इस तारीख को होगा जारी


KV recruitment 2019 : मानव संसाधन विकास मंत्रालय (Ministry of Human Resource Development) ने एक ट्वीट कर घोषणा की कि केंद्रीय विद्यालय संगठन (Kendriya Vidyalaya Sangathan) (KVS) शिक्षकों के 7 हजार 622 पदों के लिए हुई भर्ती परीक्षा (recruitment exams) का परिणाम एग्जाम होने के एक हफ्ते के अंदर जारी कर देगा। KVS ने पिछले साल प्रिंसिपल, उप प्रधानाचार्य (vice-principal), ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर्स (TGT), लाइब्रेरियन, पोस्ट ग्रेजुएट टीचर्स (Post Graduate Teachers) और प्राइमरी टीचर्स के पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए थे। जनवरी, 2019 में पदों को लेकर संशोधन नोटिफिकेशन जारी किया गया था।

केवीएस के आयुक्त ने रिजल्ट की तारीख की घोषणा की। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि रिजल्ट 8 जुलाई को सुबह 11 बजे जारी किया जाएगा। उल्लेखनीय है कि इस साल CBSE Class 12 examination में केंद्रीय विद्यालय स्कूलों का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा था। KVS के स्कूलों का पास प्रतिशत 98.54 रहा और लगातार दूसरे साल सभी संस्थानों में रिजल्ट के मामले में टॉप पर रहे। इस बीच, भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (Indian Institute of Technology) में प्रवेश के लिए आयोजित जेईई एडवांस परीक्षा (JEE Advanced exam) में भी शामिल हुए केवीएस के 6 हजार 94 स्टूडेंट्स में से 1 हजार 19 स्टूडेंट्स सफल हुए थे।





Source link

Recommended For You

About the Author: Rohit Gupta