news News: World Cup: भारतीय टीम और आईसीसी के बीच सुरक्षा को लेकर विवाद गहराया – its bcci vs icc over team india security arrangement at icc world cup 2019


लीड्स
अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) और भारतीय टीम प्रबंधन के बीच खिलाड़ियों की सुरक्षा इंतजामात को लेकर विवाद नया नहीं है। इसकी शिकायत भारत ने आईसीसी से भी की थी, लेकिन ऐसा जान पड़ा रहा है कि उनकी इस अपील का आईसीसी पर कोई असर नहीं हुआ है। इस मामले से संबंध रखने वाले एक सूत्र ने बताया है कि कुछ दिन पहले भारतीय टीम के होटल में खिलाड़ियों की निजता में दखल पड़ने की शिकायत आईसीसी से की गई है।

पढ़ें- WC: सुपरफैन से बोले विराट- आपको टिकट मैं दूंगा

इसके अलावा आईसीसी से सुरक्षा को बढ़ाने की एक और अपील की गई है, लेकिन अभी तक इस पर कोई जवाब नहीं आया है। सूत्र ने कहा, ‘कुछ दिन पहले टीम होटल में जो हुआ उसके बाद सुरक्षा को बढ़ाने के लिए आयोजकों से इस पर चर्चा की गई। हमें उनको सूचना देने की कोशिश की, लेकिन अभी तक किसी भी तरह का बदलाव नहीं हुआ है।’

पढ़ें- WC की आखिरी पारी यादगार नहीं बना सके गेल

इस मामले में जब आईसीसी से बात की गई तो उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों की सुरक्षा सबसे ऊपर है और भारतीय टीम के होटल में कुछ प्रशंसकों के दखल के बाद इसे रोकने के लिए जरूरी कदम उठा लिए गए हैं। एक अधिकारी कहा, ‘सुरक्षा रणनीति को आपके साथ साझा नहीं कर सकता, लेकिन इसके लिए नियुक्त की गई टीम ने टीम के होटल में जांच की और बदलाव किए हैं।’

पढ़ें- WC: SF के लिए पाक को बनाना होगा वर्ल्ड रेकॉर्ड

भारतीय टीम के एक सूत्र ने कहा है कि सुरक्षा के लिए अपील करना अच्छा नहीं है। सूत्र ने बताया, ‘आईसीसी के नियमों के अनुसार, सुरक्षा ऐसी होनी चाहिए जो दिखे नहीं लेकिन हो, लेकिन टूर्नमेंट का माहौल ऐसा हो गया है कि सुरक्षा का अस्तित्व नजर में आना जरूरी हो गया है क्योंकि भारतीय टीम के होटल के आस-पास कई तरह के प्रशंसक दिखाई देने लगे हैं।’

  

  • टीम इंडिया की 'फैन ऑफ द मैच', जज्बा देख सभी हैरान​

    आईसीसी वर्ल्ड कप के एक मुकाबले में टीम इंडिया ने बांग्लादेश को 28 रनों से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। मैच में जहां रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पंड्या छाए रहे तो दर्शकदीर्घा में एक जबरा फैन का उत्साह देखते बन रहा था। टीम इंडिया की यह फैन हैं 87 वर्षीय चारुलता पटेल। उनका उत्साह और क्रिकेट के प्रति दीवानगी देख सभी अब उनके भी फैन बन गए हैं।

  • टीम इंडिया की 'फैन ऑफ द मैच', जज्बा देख सभी हैरान​

    देखते ही देखते सोशल मीडिया पर उनकी तस्वीरें और क्लिप्स वायरल होने लगीं। जहां कुछ यूजर उन्हें टीम इंडिया का जबरा फैन बता रहे हैं तो कुछ ने उन्हें आयरन लेडी का खिताब तक दे डाला।

  • टीम इंडिया की 'फैन ऑफ द मैच', जज्बा देख सभी हैरान​

    चारुलता के उत्साह के बारे में टीम इंडिया को पता चला तो टीम के कप्तान विराट कोहली और जीत के हीरो रहे रोहित शर्मा तक उनसे मिलने पहुंच गए। रोचक बात यह रही कि जिस उत्साह में वह मैच की शुरुआत में दिख रही थीं लगभग 8 घंटे बाद जब मैच खत्म हुआ तब भी उनके चेहरे पर कोई थकावट नहीं दिख रही थी।

  • टीम इंडिया की 'फैन ऑफ द मैच', जज्बा देख सभी हैरान​

    एक इंटरव्यू में उन्होंने खुद को टीम इंडिया का फैन बताते हुए कहा कि भारत ही वर्ल्ड चैंपियन बनेगा। वह विराट कोहली की टीम की जीत के लिए भगवान गणेश से प्रार्थना करेंगी और टीम को हमेशा अशीर्वाद देती रहेंगी।

  • टीम इंडिया की 'फैन ऑफ द मैच', जज्बा देख सभी हैरान​

    उल्लेखनीय है कि बांग्लादेश के खिलाफ भारतीय टीम ने मैन ऑफ द मैच रोहित शर्मा के 26वीं वनडे सेंचुरी की बदौलत 9 विकेट पर 315 रन बनाए थे। जवाब में बांग्लादेश की टीम 286 रन ही बना सकी। इस हार के साथ बांग्लादेश टीम को सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर होना पड़ा है।






Source link

Recommended For You

About the Author: Vivek Jaiswal