SBI PO Prelims Result 2019 declared check result in sbi co in website – SBI PO Prelims Result 2019: रिजल्ट हुआ जारी, यूं करें चेक, Career Hindi News


SBI PO Prelims result 2019: एसबीआई ने प्रोबेशनरी ऑफिसर (PO) पदों के लिए आयोजित प्रीलिम्स परीक्षा का रिजल्ट घोषणा कर दी है। जिन लोगों ने ये परीक्षा दी है वो एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकते हैं। इसकी ऑनलाइन प्रारंभिक परीक्षा 8 और 9 जून तक आयोजित की गई थी। जिन लोगों ने प्रारंभिक परीक्षा में सफलता हासिल कर ली है, उन्हें 20 जुलाई को आयोजित होने वाली एसबीआई मुख्य परीक्षा में बैठने का मौका दिया जाएगा।

ऐसे देखें रिजल्ट
– सबसे पहले स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर देख सकते हैं
– “Preliminary exam result” रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें
– मांगी गई जानकारी भरें
– रिजल्ट स्क्रीन पर दिखने लगेगा
– भविष्य के लिए प्रिंटआउट लेना न भूलें

कब होगी SBI MAIN परीक्षा
ऑनलाइन मुख्य परीक्षा में की ऑब्जेक्टिव पेपर 200 अंकों की होगी। वहीं डिस्क्रिप्टिव परीक्षा 50 अंक की होगी। दोनों परीक्षाओं का आयोजन ऑनलाइन ही होगा। ऑब्जेक्टिव परीक्षा के 4 सेक्शन को हल करने के ल लिए तीन घंटे का समय दिया जाएगा। वहीं डिस्क्रिप्टिव परीक्षा के लिए 30 मिनट का समय दिया जाएगा। ये परीक्षा इंग्लिश में होगी जिसमें (पत्र लेखन और निबंध) लिखना होगा। आपको बता दें, ऑब्जेक्टिव परीक्षा के हर गलत उत्तर के लिए एक चौथाई अंक काटा जाएगा। वहीं खाली छोड़े गए सवालों के लिए कोई नंबर नहीं काटे जाएंगे।

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने प्रोबेशनरी ऑफिसर अप्रैल में प्रोबेशनरी ऑफिसर के 2000 पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया था। इन पदों पर चयनित होने वाले उम्मीदवारों का पे-स्केल 23700-42020 रुपये होगा। इन 2000 पदों में जनरल वर्ग के लिए 810, आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 200, ओबीसी के लिए 540, एससी के लिए 300, एसटी के लिए 150 पद आरक्षित है। इसके आधार पर पदों की संख्या को विभाजित किया जाएगा।



Source link

Recommended For You

About the Author: Rohit Gupta