Team India need to improve their middle order batting in semi final of ICC cricket world cup 2019 says Clive Lloyd


Publish Date:Thu, 04 Jul 2019 04:59 PM (IST)

 नई दिल्ली, जेएनएन। ICC cricket world cup 2019: वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल को लेकर तस्वीर लगभग साफ हो गई है। अब एक बात तो तय नजर आ रही है कि सेमीफाइनल में टीम इंडिया का सामना इंग्लैंड या फिर न्यूजीलैंड से हो सकता है। इंग्लैंड की टीम ने भारत को लीग मैच में पीट दिया था वहीं न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया का मुकाबला बारिश की वजह से नहीं खेला जा सका था। हालांकि एक तरफ जहां इंग्लैंड की टीम फॉर्म में वापस आ चुकी है तो वहीं इंग्लैंड की टीम ने वापसी कर ली है। सच तो ये है कि दोनों ही टीमें मौजूद हैं और ऐसे में सेमीफाइनल में भारत को काफी सावधान रहने की जरूरत है क्योंकि एक भी चूक टीम इंडिया को फाइनल में पहुंचने से रोक देगी। 

भारत के सेमीफाइनल मुकाबले से पहले टीम इंडिया को वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम को दो-दो वर्ल्ड कप दिलाने वाले पूर्व कप्तान क्लाइव लॉयड ने सलाह दी है कि आइसीसी विश्व कप 2019 के नॉक आउट राउंड में जाने से पहले अपने मध्यक्रम व निचले क्रम की बल्लेबाजी को मजबूत करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया ने अब तक अच्छा प्रदर्शन किया है, लेकिन टीम के मध्यक्रम ने थोड़ा निराश किया है। 

क्लाइव लॉयड ने कहा है कि टीम इंडिया के सामने अंतिम ग्यारह के चयन को लेकर काफी संशय है। भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ अच्छी क्रिकेट खेली और स्पिनरों से अटैक किया। भारतीय टीम को अपने निचले क्रम की बल्ललेबाजी को और मजबूत करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया और इंडिया दोनों मेरे लिए दो अलग तरह की टीम है। ये दोनों टीमें यहां की कंडीशन को अन्य टीमों के मुकाबले ज्यादा अच्छे तरीके से समझ रही है और यही वजह से है कि दोनों यहां तक पहुंची हैं। इंग्लैंड की पिचें काफी अच्छी है और ऐसे प्रतीत होता है कि भारत व कंगारू टीम अपने घर में खेल रही है। नॉकआउट मुकाबलों में पिच की अहम भूमिका रहने वाली है। आपको बता दें कि अब भारत को अपना अगला लीग मुकाबला 6 जून को बांग्लादेश के खिलाफ खेलना है जबकि ऑस्ट्रेलिया भी अपना अगला मैच इसी दिन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलेगा। 

Posted By: Sanjay Savern





Source link

Recommended For You

About the Author: Vivek Jaiswal