Team India World Cup 2019 Game Plan। वर्ल्ड कप में टीम इंडिया ने जीत के लिए बनाई नई रणनीति








Last Updated:
गुरुवार, 4 जुलाई 2019 (11:07 IST)


वर्ल्ड कप 2019 में टीम इंडिया में दमदार प्रदर्शन करते हुए सेमीफाइनल में जगह बना ली है। हालांकि अभी यह तय नहीं हुआ है कि सेमीफाइनल में उसकी टक्कर किससे होगी लेकिन वर्ल्ड कप में जीत के लिए उसने खास प्लान बनाया है।


वनडे क्रिकेट में 1 पारी में 2 नई गेंदों के नियम का कई दिग्गज क्रिकेटरों ने विरोध किया है। इससे बल्लेबाजों को लाभ तो मिलता ही है, लेकिन गेंदबाजों को रिवर्स स्विंग कराने में परेशानी आती है।

टीम इंडिया ने इस परेशानी का हल ढूंढ लिया है। टीम इंडिया की रणनीति यह कि गेंद जब भी किसी फील्डर के पास जाएगी तो वह टप्पा खिलाकर गेंद को वापस लौटाएगा। इससे गेंद की चमक कम हो जाएगी और इससे गेंदबाज को रिवर्स स्विंग कराने में मदद मिलेगी।


मास्टर ब्लास्टर ने भी किया था विरोध : वनडे की 1 पारी में 2 नई गेंदों की पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर भी आलोचना कर चुके हैं। सचिन ने कहा था कि 1 पारी में 2 नई गेंदें वनडे क्रिकेट के खात्मे की तैयारी के लिए सबसे सही है।


अब एक भी गेंद पुरानी होने का समय नहीं मिलेगा जिससे कि वह रिवर्स स्विंग हो सके। हमने काफी लंबे समय से रिवर्स स्विंग नहीं देखी, जो आखिरी ओवरों का महत्वपूर्ण हिस्सा होती है।





Source link

Recommended For You

About the Author: Vivek Jaiswal