अंडरग्रेजुएट और पोस्टग्रेजुएट रिजल्ट जारी, यहां देखें


नवभारतटाइम्स.कॉम | Updated:

NBT

JNUEE Result 2019: जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी ने बीए, बीएसीई, एमएसई, एमसीए आदि कोर्सेस के रिजल्ट जारी कर दिए हैं इस रिजल्ट को आप इन परिणामों को आप जेएनयू की ऑफिशल वेबसाइट jnu.ac.in पर जाकर देख सकते हैं नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके भी रिजल्ट देखा जा सकता है।

रिजल्ट देखने के लिए आवेदकों को यूजर आईडी और पासवर्ड की जरूरत पड़ेगी। इसके बिना रिजल्ट नहीं देखा जा सकता। बता दें कि जेएनयू के विभिन्न कोर्सेस में ऐडमिशन के लिए एनटीए एंट्रेंस टेस्ट का आयोजन करती है। इस एंट्रेंस टेस्ट को पास करने के बाद ही छात्रों को इग्नू के कोर्सेस में दाखिले मिलते हैं। इस साल से एनटीए डीयू के कई कोर्सेस का एंट्रेंस टेस्ट का आयोजन करने जा रही है। JNUEE परीक्षा का आयोजन 27 से 30 मई तक जेएनयू के विभिन्न अंडर ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट कोर्सेस में ऐडमिशन के लिए किया गया था।

जेएनयू एंट्रेंस टेस्ट की आंसर की 8 जून को जारी की गई थी। इलेक्शन के कारण जेईई एडवांस के पेपर को रीशेड्यूल किया गया था जिसके कारण जेएयनू एंट्रेंस और जेईई एडवांस के पेपर एक ही दिन आयोजित हो रहे थे इसलिए कई छात्रों के परीक्षा केन्द्र में बदलाव किया गया था।

ऐसे देखें रिजल्ट

1. ऑफिशल वेबसाइट jnu.ac.in पर जाएं

2. अब यहा होम पेज पर जो रिजल्ट आपको देखना है उसके लिंक पर क्लिक करें

3. क्लिक करते ही एक नई विंडो खुलेगा। यहां मांगी गई डीटेल्स डालें और लॉगिन करें

4. लॉगिन करते ही आपका रिजल्ट आपके सामने होगा।

JNUEE 2019 Result देखने के लिए क्लिक करें



Source link

Recommended For You

About the Author: Rohit Gupta