कुछ ऐसे सचिन ने किया बांग्लादेश के खिलाफ धोनी की बल्लेबाजी का बचाव – NDTV Sports


आईसीसी विश्व कप-2019 (World Cup 2019) में धीमी पारी को लेकर सोशल मीडिया पर फैंस के निशाने पर आ रहे महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) को अब दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) का साथ मिला है. दरअसल पहले से ही धीमी बल्लेबाजी के लिए निशाने पर चल रहे महेंद्र सिंह धोनी बांग्लादेश के साथ मंगलवार को खेले गए मैच में किए गए प्रदर्शन पर एक बार फिर से घिर गए हैं. आखिरी ओवरों में जब तेज बल्लेबाजी की दरकार थी, तब धोनी ने 33 गेंदों पर 35 रन बनाए. इस प्रदर्शन के बाद ही धोनी सोशल मीडिया पर प्रशंसकों के निशाने पर आ गए थे.  

यह भी पढ़ें: वर्ल्ड कप के बाद धोनी कर सकते हैं बाकी फॉर्मेंटों से भी संन्यास का ऐलान

पर अफगानिस्तान के खिलाफ धीमी बल्लेबाजी के लिए धोनी के रवैये पर सवाल उठाने वाले सचिन तेंदुलकर ने धोनी का बचाव किया है. सचिन ने कहा है कि टीम इंडिया के विकेटकीपर ने हालात के हिसाब से बल्लेबाजी की. सचिन ने एक निजी चैनल से बातचीत में कहा कि मुझे लगता है कि यह एक महत्वपूर्ण पारी थी और उन्होंने वही किया, जिस चीज की टीम को जरूरत थी. अगर धोनी 50वें ओवर तक क्रीज पर टिके रहते हैं, तो वह बाकी बल्लेबाजों की मदद कर सकते हैं. उनसे यही उम्मीद थी और उन्होंने ऐसा किया भी.

यह भी पढ़ें: IND vs BAN: सेमीफाइनल में पहुंची टीम इंडिया को इन 5 कमजोरियों पर देना होगा ध्‍यान…

धोनी ने इंग्लैंड के खिलाफ भी 32 गेंदों पर नाबाद 41 रन बनाए थे और यह मैच भारतीय टीम हार गई थी. इससे पहले वेस्टइंडीज के मैच के बाद कप्तान विराट कोहली ने धोनी का बचाव करते हुए कहा था कि वह इस खेल के दिग्गज हैं और उन्हें काफी समझ भी है. कोहली ने त कहा था कि धोनी ने टीम को कई मैच भी जिताए हैं और उन्हें आज तक कभी भी किसी को यह बताने की जरूरत नहीं पड़ी कि उन्हें क्या करना है. 

 

VIDEO:  भारत ने बांग्लादेश पर शानदार 28 रन से जीत दर्ज की. 

निश्चित ही, सचिन के इस बयान के बाद धोनी और उनके चाहने वालों को काफी राहत मिली होगी, जो अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में धीमी बल्लेबाजी की आलोचना करने के लिए सचिन से खासे नाराज थे. तब सचिन ने धोनी के इरादे पर सवाल खड़े किए थे. 

 

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)





Source link

Recommended For You

About the Author: Vivek Jaiswal