बीएचयू सीएचएस सेट रिजल्ट 2019 घोषित, इस डायरेक्ट लिंक से देखें


नवभारतटाइम्स.कॉम | Updated:

NBT

BHU CHS SET Result 2019: बनारस हिंदू विश्वविद्यालय ने BHU CHS SET 2019 परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया है यूनिवर्सिटी ने वेबसाइट पर मेरिट लिस्ट जारी कर दी है इस मेरिट लिस्ट में शामिल छात्रों को ही विभिन्न कक्षाओं में ऐडमिशन मिलेगा। इस रिजल्ट को आप बीएचयू की ऑफिशल वेबसाइट bhuonline.in/setresult.html पर जाकर देख सकते हैं।

बनारस हिंदू विश्वविद्यालय ने स्कूल एंट्रेंस टेस्ट 2019 का आयोजन अप्रैल में करवाया था और अब इसका रिजल्ट जारी किया गया है। यह परीक्षा सेंट्रल हिंदू गर्ल्स स्कूल और सेंट्रल हिंदू बॉयस स्कूल की छठी, नौंवी और 11वीं कक्षाओं में दाखिले के लिए आयोजित की गई थी। इस परीक्षा में पास होने वाले छात्रों को मेरिट के मुताबिक इन कक्षाओं में दाखिला मिलेगा। मेरिट लिस्ट का डायरेक्ट लिंक हम नीचे भी आपको उपलब्ध करवा रहे हैं।

बता दें कि इस परीक्षा का आयोजन हर साल सेंट्रल हिंदू गर्ल्स स्कूल और सेंट्रल हिंदू बॉयस स्कूल की छठी, नौंवी और 11वीं कक्षाओं में दाखिले के लिए किया जाता है।

BHU SET 2019 ऐसे देखें

1. बीएचयू की ऑफिशल वेबसाइट bhuonline.in/setresult.html पर जाएं

2. अब यहां होमपेज पर रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करें

3. अब एक नया पेज खुलेगा

4. अब यहां अपना रोल नंबर सर्च करें

रिजल्ट जारी होने के बाद अब काउंसलिंग का आयोजन किया जाएगा। बीएचयू 21 जून से काउंसलिंग की प्रक्रिया शुरू कर सकता है। 21 जून को छठी कक्षा में दाखिले की काउंसलिंग होगी वहीं नौवीं कक्षा में दाखिले की काउंसलिंग 22 जून, ग्यारहवीं मैथ की काउसलिंग 23 जून, ग्यारहवीं बायॉलजी की काउंसलिंग 25 जून और ग्यारहवीं आर्ट्स और कॉमर्स की काउंसलिंग 26 जून को होगी। काउंसलिंग की प्रक्रिया सुबह 8 बजे से दोपहर 12 बजे तक आयोजित होगी।

BHU SET Result 2019 देखने के लिए क्लिक करें



Source link

Recommended For You

About the Author: Rohit Gupta