भारतीय क्रिकेटरों के चोटिल होने का सिलसिला जारी, अब ये सलामी बल्‍लेबाज हुआ बाहर-Prithvi Shaw out of India A tour of West Indies Ruturaj Gaikwad in


भारतीय क्रिकेटरों के चोटिल होने का सिलसिला जारी, अब ये सलामी बल्‍लेबाज हुआ बाहर

पृथ्‍वी शॉ चोट की वज‍ह से इंडिया ए से बाहर हो गए.

News18Hindi

Updated: July 4, 2019, 2:47 PM IST

युवा सलामी बल्‍लेबाज पृथ्‍वी शॉ को चोट लग गई है और वह 11 जुलाई से शुरू हो रहे वेस्‍टइंडीज के दौरे के लिए इंडिया ए टीम से बाहर हो गए हैं. उन्‍हें किस तरह की चोट लगी है अभी तक यह साफ नहीं हो पाया है लेकिन वे बेंगलुरु में नेशनल क्रिकेट एकेडमी में इलाज करा रहे हैं. उनके बाहर होने के चलते महाराष्‍ट्र के 20 साल के युवा बल्‍लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ को टीम में शामिल किया गया है. उन्‍होंने जून में श्रीलंका ए के खिलाफ घरेलू सीरीज में इंडिया ए के लिए जबरदस्‍त प्रदर्शन किया था. 5 मैचों की वनडे सीरीज में उन्होंने 4 पारियों में 470 रन बनाए थे और वह रन बनाने के में सबसे ऊपर थे. इसमें उनकी नाबाद 187 रन की पारी भी शामिल है.

मयंक-पंत पहले से ही बाहर

वेस्‍ट इंडीज दौरे पर जा रही इंडिया ए टीम से मयंक अग्रवाल और ऋषभ पंत पहले ही बाहर हो गए थे. इन दोनों को इंडिया की वर्ल्‍ड कप टीम का बुलावा गया. पंत को शिखर धवन और मयंक को विजय शंकर के बाहर होने के चलते टीम इंडिया में शामिल किया गया है. ऐसे में इन दोनों की जगह‍ अनमोलप्रीत सिंह और ईशान किशन को लिया गया है. 15 सदस्‍यीय इंडिया ए टीम अभी बेंगलुरु में एनसीए में फिटनेस पर काम कर रही है. इंडिया ए को वेस्‍ट इंडीज में 5 वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है.

prithvi shaw injury, india a, india a tour of west indies, bcci, cricket news, ruturaj gaikwad, पृथ्‍वी शॉ, ऋतुराज गायकवाड़, इंडिया ए

पृथ्‍वी शॉ की कप्‍तानी में इंडिया ने अंडर-19 वर्ल्‍ड कप जीता था.

अनमोलप्रीत फॉर्म में
अनमोलप्रीत और किशन पिछले एक साल से इंडिया ए में शामिल थे. दोनों श्रीलंका ए के खिलाफ सीरीज में भी खेले थे. अनमोलप्रीत ने 2 चार दिवसीय मैचों की 3 पारियों में 241 रन बनाए थे. हालांकि किशन कुछ खास नहीं कर पाए थे. वे इन मैचों में कुल 90 रन ही बना सके थे. पंत और किशन एक साथ अंडर-19 वर्ल्‍ड कप में खेले थे. इस टीम के कप्‍तान किशन ही थे.

टीम इस प्रकार है:

मनीष पांडे (कप्‍तान), ऋतुराज गायकवाड़, अनमोलप्रीत सिंह, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, ईशान किशन (विकेटकीपर), राहुल चाहर, वॉशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, क्रुणाल पंड्या दीपक चाहर, खलील अहमद, आवेश खान और नवदीप सैनी.

ज़रदारी जेल में ही रह गए सरफराज नहीं बन पाए इमरान!

वर्ल्‍ड कप मैच में घुसा नग्‍न व्‍यक्ति, पिच पर किया डांस





Source link

Recommended For You

About the Author: Vivek Jaiswal