यह सोने की सबसे छोटी वर्ल्ड कप ट्रॉफी बनी क्रिकेटप्रेमियों के बीच चर्चा का विषय – NDTV Sports


अब जबकि विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया (Team India) इंग्लैंड में जारी वर्ल्ड कप (World Cup 2019) के सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है, तो करोड़ों भारतीयों क्रिकेटप्रेमियों को जुनून, जोश और रोमांच भी एक अलग स्तर पर पहुंच गया है. ये सभी आगे के मैचों के लिए टीम इंडिया के मुकाबले देखने के लिए अपने-अपने अंदाज में तैयारी कर रहे हैं. और ये सभी अपने ही तरीके से टीम को शुभकामनाएं दे रहे हैं. कोई कुछ कर रहा है, तो कोई कुछ. इसी के तहत ही बेंगलुरू के एक क्रिकेटप्रेमी नागराज रेवानकर ने की सबसे छोटी ट्रॉफी तैयार की है, जो चर्चा का विषय बनी हुई है. और सोशल मीडिया पर भी इस ट्रॉफी पर मजेदार कमेंट लोग कर रहे हैं. 

बहरहाल, आपको ट्रॉफी के बारे में जानकारी दे देते हैं. इस सबसे छोटी वर्ल्ड कप ट्रॉफी का वजन 0.490 मिली ग्राम है और यह ट्रॉफी 1.5 सेमी की है.  और इसके जरिए ही  नागराज रेवानकर ने टीम इंडिया को अपनी शुभकामनाएं दी हैं. और इस ट्रॉफी को देखने के लिए अलग-अलग क्षेत्र से लोग आ रहे हैं. 

यह भी पढ़ें:  संजय मांजरेकर के बयान पर भड़के ‘सर’ रवींद्र जडेजा, कहा-खिलाड़ि‍यों का सम्‍मान करना सीखिये

नागराज ने बताया कि इस मिनी ट्रॉफी के लिए केवल 0.490 ग्राम सोने का इस्तेमाल किया गया है. उन्होंने कहा कि मैंने इस ट्रॉफी को इसलिए बनाया है क्योंकि इस समय हर शख्स की नजर वर्ल्ड कप पर लगी है. मैं उम्मीद करता हूं कि भारत इस ट्रॉफी को जीतेगा. 

यह भी पढ़ें:  पाकिस्‍तान के लिए लगभग असंभव हुई सेमीफाइनल की रेस, बांग्‍लादेश के खिलाफ मैच में करना होगा ऐसा..

बता दें कि भारत इस समय वर्ल्ड कप में 8 मैचों से 13 अंकों के साथ रैंकिंग में दूसरी पायदान पर है. मंगलवार को  टीम विराट ने बांग्लादेश को 28 रन से मात देकर टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बनाई थी. भारत के रोहित  शर्मा 544 रनों के साथ विश्व कप में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में सबसे ऊपर चल चल रहा है. 

VIDEO:  बेंगलुरु स्थित एक शख्स ने वर्ल्ड कप की सबसे छोटी ट्रॉफी का निर्माण किया है. 

टीम इंडिया अपना अगला मुकाबला शनिवार को श्रीलंका से खेलेगा. और अगर भारत यह मैच जीत जाता है, तो वह रैंकिंग में सबसे ऊपर पहुंच जाएगा. 

 

 





Source link

Recommended For You

About the Author: Vivek Jaiswal