वर्ल्ड कप के बाद धोनी कर सकते हैं बाकी फॉर्मेंटों से भी संन्यास का ऐलान – NDTV Sports


इंग्लैंड में जारी वर्ल्ड कप (World Cup 2019) के बीच इस तरह की खबरें आ रही हैं कि भारतीय पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) वर्ल्ड कप (World Cup 2019) के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले सकते हैं. अब यह तो आप जानते ही हैं कि हालिया समय में धोनी को अपनी धीमी बल्लेबाजी के कारण प्रशंसकों ही नहीं, बल्कि पूर्व क्रिकेटरों से भी तीखी आलोचना का सामना करना पड़ा है. धोनी काफी पहले ही टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं. 

यह भी पढ़ें: …तो पाकिस्तान के लिए होगी बहुत ही मुश्किल, जानिए सेमीफाइनल का गणित

पर आलोचना का असर धोनी पर पड़ता दिखाई नहीं पड़ा. और बार फिर से बांग्लादेश के खिलाफ आसान पिच पर 33 गेंदों पर 4 चौकों से 35 रन ही बनाए. इस मुकाबले के  बाद चर्चा रही कि माही धीमेपन से बाहर नहीं निकल पा रहे हैं. अगर धोनी अपने स्वाभाविक अंदाज में खेलते, तो हो सकता था कि टीम इंडिया साढ़े तीन सौ के आस-पास पहुंच जाती. 

यह भी पढ़ें: टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली पर जुर्माना लगा सकता है ICC, यह है वजह

सूत्रों के मुताबिक वर्ल्ड कप में भारत का आखिरी मुकबला ही धोनी का भी आखिरी मैच बन सकता है. बीसीसीआई के सूत्र के अनुसार धोनी को लेकर आप कुछ भी तय नहीं मान सकते, लेकिन इस बात की संभावना बहुत ही कम है कि वह वर्ल्ड कप के बाद भारत के लिए खेलना जारी रखें. पर तीनों फॉर्मेटों से कप्तानी छोड़ने के उनके अचानक लिए गए निर्णयों को देखते हुए फिलहाल कुछ भी भविष्यवाणी करना मुश्किल है. 

VIDEO: भारत ने बांग्लादेश को 28 रन के अंतर से मात दी. 

खबरें इस तरह की हैं कि धोनी ने संन्यास का फैसला कर लिया है, लेकिन इसका ऐलान भारत के वर्ल्ड कप में प्रगति या आगे बढ़ने को देखते हुए नहीं किया जा रहा है. बता दें कि धोनी ने जारी वर्ल्ड कप में सात मैचों की इतनी ही पारियों में 44.60 के औसत से 223 रन बनाए हैं. 

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)





Source link

Recommended For You

About the Author: Vivek Jaiswal