200 मीटर रेस में हिमा दास ने किया गोल्ड पर कब्जा, CM ने दी बधाई – hima das wins 200m gold in poland tspo


जकार्ता एशियाई खेलों की 4×400 मीटर रिले स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतने वाली भारत की फर्राटा धावक हिमा दास ने पोलैंड के पोन्जान एथलेटिक्स ग्रांड प्री-2019 के 200 मीटर रेस में स्वर्ण पदक अपने नाम किया है. हिमा ने अपनी आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर इसकी जानकारी दी.

उन्होंने 200 मीटर की इस रेस में 23.65 सेकेंड के समय के साथ स्वर्ण पदक जीता. उनके अलावा भारत की ही वीके विस्माया ने 23.75 सेकेंड का समय निकालकर कांस्य पदक हासिल किया.

हिमा की इस उपलब्धि पर असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने अपने राज्य की इस खिलाड़ी को बधाई दी है. सोनोवाल ने ट्विटर पर लिखा, ‘पोन्जान एथलेटिक्स ग्रां प्री-2019 के 200 मीटर में स्वर्ण पदक पर असम की शानदार स्प्रिंट धाविका हिमा दास को बधाई. भविष्य के लिए आपको ढेरों शुभकामनाएं.’ हिमा ने सोनोवाल के इस बधाई संदेश पर उन्हें धन्यवाद दिया.

बता दें कि हिमा दास पिछले कुछ महीनों से पीठ दर्द से परेशान थीं. इस साल ये उनकी पहली प्रतिस्पर्धी दौड़ थी. उनका इंडिविजुअल बेस्ट परफॉर्मेंस 23.10 सेकंड है, जो उन्होंने पिछले साल हासिल किया था.

इधर, पुरुषों की 200 मीटर दौड़ में मोहम्मद अनस ने 20.75 सेकंड का समय लेकर तीसरा स्थान प्राप्त किया. उन्हें ब्रॉन्ज मेडल से संतोष करना पड़ा. पुरुषों के ही 400 मीटर दौड़ में के.एस. जीवन ने ब्रॉन्ज मेडल जीता. शॉटपुट में तजिंदरपाल सिंह तूर ने ब्रॉन्ज मेडल जीतने में सफलता हासिल की.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें

  • Aajtak Android App
  • Aajtak Android IOS





Source link

Recommended For You

About the Author: Vivek Jaiswal