exam results News: Bihar Police Excise SI Result जारी, इस डायरेक्ट लिंक से देखें – bihar police excise sub inspector result declared, check here for direct link


नवभारतटाइम्स.कॉम | Updated:

NBT

Bihar Police Excise Sub Inspector Result: बिहार पुलिस सबोर्डिनेट सर्विस कमीशन (BPSSC) ने एक्साइज सब इंस्पेक्टर पदों के लिए आयोजित परीक्षा का रिजल्ट घोषित कर दिया है इस रिजल्ट को आप नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके देख सकते हैं हालांकि बीपीएसएससी की ऑफिशल वेबसाइट bpssc.bih.nic.in पर इस रिजल्ट को जल्द जारी किया जाएगा।

इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए बिहार के एक्साइज डिपार्टमेंट में सब इंस्पेक्टर के कुल 126 पदों को भरा जाएगा। इस परीक्षा के लिए कुल 86,595 आवेदकों ने आवेदन किया था इसमें से 32,403 आवेदक पेपर के दिन अनुपस्थित रहे थे। वहीं कुल 54,192 आवेदकों ने इस परीक्षा में हिस्सा लिया था।

बता दें कि कुल उपस्थित आवेदकों में से 42,078 आवेदक परीक्षा में सफल रहे हैं इन उम्मीदवारों ने 30 फीसदी से ज्यादा अंक हासिल किए हैं। इनमें से 2600 आवेदकों को मेरिट सूची में शामिल किया गया है जिन्होंने अगले राउंड के लिए क्वालिफाई किया है। वहीं 1062 आवेदक प्रारंभिक परीक्षा में फेल हुए इन्होंने 30 फीसदी से कम अंक हासिल किए।

इस परीक्षा में सफल होने वाले आवेदकों को अब मुख्य परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा। प्रारंभिक परीक्ष का आयोजन 9 जून 2019 को किया गया था। परीक्षा में पुरुष आवेदकों की कट ऑफ 68.2 फीसदी और महिला आवेदकों की कट ऑफ 51.9 फीसदी रही। इन पदों का पे स्केल 9300+34800 और ग्रेड पे 4200 रुपये है।

Bihar Police Excise SI Result देखने के लिए क्लिक करें



Source link

Recommended For You

About the Author: Rohit Gupta