ICC World Cup 2019 Which team will India face in semi finals know all scenario – ICC World Cup 2019: सेमीफाइनल में किससे भिड़ेगी टीम इंडिया, जानें पूरा गणित, Cricket Hindi News


ICC World Cup 2019, England vs New Zealand: इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को हराकर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। ओपनर जॉनी बेयरस्टो (106) के लगातार दूसरे शतक से मेजबान इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को विश्वकप (ICC World Cup 2019) के ‘करो या मरो’ के मुकाबले में बुधवार को 119 रन से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। इंग्लैंड इस तरह विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली तीसरी टीम बन गई है। ऑस्ट्रेलिया और भारत पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच चुके हैं। 

इस मैच के बाद अंकतालिका का समीकरण लगभग साफ हो गया है। पाकिस्तान के वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में जाने की उम्मीद अब लगभग खत्म हो चुकी है। बचे हुए लीग मैचों से अब सेमीफाइनल के गणित का कोई असर नहीं होने वाला है। लेकिन सेमीफाइनल में कौन सी टीम किससे भिड़ेगी, यह भी तय नहीं हो पाया है। 

World Cup 2019: सेमीफाइनल को लेकर जमकर ट्रोल हो रहा पाकिस्तान, लोग ऐसे ले रहे मजे

आइए, अंकतालिका के समीकरण पर एक नजर डालते हैं और जानते हैं कि सेमीफाइनल में किस टीम का मुकाबला किसके साथ हो सकता है। 

सेमीफाइनल में संभावित सेमीफाइनल मैच

पहला स्थानः ऑस्ट्रेलिया (14 अंक)

खेलेः 8, जीते: 7, हाराः 1, परिणाम नहीं: 0 नेट रन रेटः 1,00
बचा हुआ मैचः 6 जुलाई, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ, ओल्ड ट्रैफर्ड

ऑस्ट्रेलिया लगातार फॉर्म में रही जबकि दक्षिण अफ्रीका पूरे टूर्नामेंट में संघर्ष करती दिखाई पड़ी। शुक्रवार को जब दोनों भिड़ेंगे तो निसंदेह ऑस्ट्रेलिया हॉट फेवरेट होगी। इसका अर्थ यह होगा कि ऑस्ट्रेलिया शनिवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल खेलेगा। यदि दक्षिण अफ्रीका ऑस्ट्रेलिया को हरा देता है और भारत श्रीलंका को हरा देता है तो ऑस्ट्रेलिया को बर्मिंघम में इंग्लैंड का सामना करना होगा। 

दूसरा स्थान – भारत (13 अंक)

खेले: 8, जीतेः 6, हाराः 1, परिणाम नहीं: 1, नेट रन रेटः 0.811
बचा हुआ मैच: 5 जुलाई को श्रीलंका के खिलाफ हेडिंग्ले में

भारत को ग्रुप मैचों में आखिरी मैच श्रीलंका से खेलना है। विराट कोहली एंड कंपनी के लिए श्रीलंका पर जीता पाना कठिन नहीं होगा। यदि ऑस्ट्रेलिया दक्षिण अफ्रीका को और भारत श्रीलंका को हरा देता है तो टीम इंडिया को 11 जुलाई को इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल खेलना होगा। लेकिन यदि ऑस्ट्रेलिया दक्षिण अफ्रीका से हार जाता है और भारत श्रीलंका से जीत जाता है तो भारत टॉप पर पहुंच जाएगा और उसे 9 जुलाई को न्यूजीलैंड से खेलना पड़ेगा। 

धौनी के मुंह से खून थूकने की तस्वीरें हो रहीं वायरल, जानें क्या है मामला

तीसरा स्थानः इंग्लैंड (12 अंक)

खेलेः 9, जीतेः 6, हारे: 3, परिणाम नहीः 0, नेट रन रेटः 1.15

इंग्लैंड ने अपना आखिरी मैच खेलकर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली। अन्य परिणामों से इतर वह तीसरे स्थान पर रही। उन्हें 11 जुलाई को ऑस्ट्रेलिया या भारत से एजबेस्टन में सेमीफाइनल में खेलना पड़ेगा। 

चौथा स्थानः न्यूजीलैंड (11 अंक)

खेले: 9, जीतेः 5, हारे, 3, परिणाम नहीः 1, नेट रन रेटः 0.18

न्यूजीलैंड ने अपने अभियान की शानदार शुरुआत की थी। लेकिन बाद में वह इसे बनाए नहीं रख सका। तीसरी हार के बावजूद न्यूजीलैंड चौथे नंबर पर रहेगा और शनिवार के मैच के बाद यह तय होगा कि उसे सेमीफाइनल किसके साथ खेलना है।



Source link

Recommended For You

About the Author: Vivek Jaiswal