India Post Recruitment 2019: India Post Recruitment 2019: 1735 पदों पर आवेदन की तारीख बढ़ी, दसवीं पास करें अप्लाई – indian post gramin dak sevak last date extended, can apply till 19th july


नवभारतटाइम्स.कॉम | Updated:

NBT

Indian Postal Recruitment 2019: भारतीय डाक विभाग ने पिछले महीने ग्रामीण डाक सेवक के 1735 पदों पर आवेदन मंगाए थे इन पर रजिस्ट्रेशन कराने की 5 जुलाई अंतिम तारीख थी जबकि 12 जुलाई तक ऑनलाइन अप्लाई किया जा सकता था। अब डाक विभाग ने इन पदों के लिए रजिस्ट्रेशन की तारीख को बढ़ाकर 12 जुलाई और ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तारीख को 12 जुलाई से बढ़ाकर 19 जुलाई कर दिया है।

इन पदों के लिए आवेदन पर भारतीय डाक की ऑफिशल वेबसाइट appost.in पर जाकर कर सकते हैं। इसके अलावा हम नीचे आपको आवेदन करने का डायरेक्ट लिंक भी दे रहे हैं। बता दें कि यह भर्तियां दिल्ली, झारखंड और हिमाचल प्रदेश सर्किल के लिए हैं। दिल्ली सर्कल के लिए के लिए 174 पद, झारखंड सर्कल के लिए 804 पद और हिमाचल प्रदेश सर्कल के लिए 757 पद हैं।

डाक विभाग ने असिस्टेंट ब्रांच पोस्ट मास्टर, डाक सेवक और ब्रांच पोस्टमास्टर के पद निकाले हैं। इन पदों के लिए न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष और अधिकतम 40 वर्ष है। इसके अलावा आरक्षित वर्ग के नियमानुसार आयु में छूट मिलेगी। हालांकि ईडब्ल्यूएस आवेदकों को अपर एज लिमिट में कोई छूट नहीं मिलेगी। इन पदों के लिए आवेदन की न्यूनतम योग्यता 10वीं पास है।

भारतीय डाक विभाग भर्ती 2019 के लिए अप्लाई करने के लिए क्लिक करें



Source link

Recommended For You

About the Author: Vivek Jaiswal