india vs bangladesh icc cricket world cup ms dhoni fans reached england from spain after travelling 3860 km – World Cup 2019: धौनी की एक झलक देखने के लिए 3860 KM की यात्रा करके स्पेन से इंग्लैंड पहुंची फैन, Cricket Hindi News


आईसीसी विश्व कप-2019 में एजबेस्टन क्रिकेट मैदान पर भारत और बांग्लादेश के बीच हुए मैच के दौरान स्टेडियम में स्पेन का झंडा देखा जाना थोड़ा आश्चर्य भरा था। यह एक क्रिकेट मैच था और जब भी खेल प्रेमी स्पेन का नाम सुनते हैं तो उनके दिमाग में सबसे पहला नाम फुटबाल का आता है लेकिन ये कुछ खास था।  

भारतीय क्रिकेट टीम के अनुभवी बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी का एक फैन स्पेन के कैनरी आइलैंड से अपने परिवार के साथ सिर्फ अपने पसंदीदा खिलाड़ी को खेलते हुए देखने लिए इंग्लैंड आया था। राजेश रायसिंघानी ने आईएएनएस से बातचीत में कहा कि उन्होंने इस मैच के लिए पिछले साल अक्टूबर में ही टिकट बुक करा लिए थे ताकि वे अपने परिवार के साथ भारतीय टीम और अपने पसंदीदा खिलाड़ी धोनी को देखने के लिए इंग्लैंड आ सकें। 

उन्होंने कहा, “हम भी क्रिकेट को पसंद करते हैं, लेकिन जैसा कि आपको पता है कि हमारे देश में फुटबाल सबसे प्रसिद्ध खेल है। लेकिन मेरी पत्नी शर्लू और बेटा धोनी को बेहद पसंद करते हैं और हमारे लिए अपने पसंदीदा क्रिकेटर को इस तरह खेलते हुए देखना, सपना सच होने से कम नहीं था। हमें उनसे निजी तौर पर मिलने का मौका नहीं मिला लेकिन किसे पता है, हो सकता है जल्दी ही मिलें।” 

उनकी पत्नी शर्लू ने बताया कि उन्होंने धोनी की बेटी जीवा के लिए एक गिफ्ट भी लिया था। दिलचस्प बात ये है कि उनका बेटा कई बार इस बात को लेकर हंसता है कि वह एक ऐसे खेल को पसंद करता है जो फुटबाल से ज्यादा लंबे समय तक खेला जाता है। हालांकि इसके बावजूद क्रिकेट के प्रति उसका प्यार कम नहीं हुआ है। 

उन्होंने कहा, “हमने धोनी को देखने के लिए लगभग 3860 किलोमीटर की यात्रा की और मेरा विश्वास कीजिए ये सब बेकार नहीं गया। आप सिर्फ एक बार जन्म लेते हैं तो हर वो काम कीजिये जिसे आप प्यार करते हैं।”भारतीय टीम ने इस मैच में बांग्लादेश को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। टीम को अब शनिवार को लीड्स में श्रीलंका के साथ अपना अंतिम लीग मैच खेलना है।” 





Source link

Recommended For You

About the Author: Vivek Jaiswal