Indian team management continues to have issues with the security provided by the ICC – भारतीय टीम और आईसीसी के बीच सुरक्षा को लेकर विवाद गहराया, Cricket Hindi News


ICC World Cup 2019: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) और भारतीय टीम प्रबंधन के बीच खिलाड़ियों की सुरक्षा इंतजामात को लेकर विवाद नया नहीं है। इसकी शिकायत भारत ने आईसीसी से भी की थी, लेकिन ऐसा जान पड़ा रहा है कि उनकी इस अपील का आईसीसी पर कोई असर नहीं हुआ है। 

इस मामले से संबंध रखने वाले एक सूत्र ने बताया है कि कुछ दिन पहले भारतीय टीम के होटल में खिलाड़ियों की निजता में दखल पड़ने की शिकायत आईसीसी से की गई थी। इसके अलावा आईसीसी से सुरक्षा को बढ़ाने की एक और अपील की गई है, लेकिन अभी तक इस पर कोई जवाब नहीं आया है। 

PIC: लीड्स की सड़कों पर मस्ती करती नजर आए टीम इंडिया के खिलाड़ी

सूत्र ने कहा, “कुछ दिन पहले टीम होटल में जो हुआ उसके बाद सुरक्षा को बढ़ाने के लिए आयोजकों से इस पर चचार् की गई। हमें उनको सूचना देने की कोशिश की, लेकिन अभी तक किसी भी तरह का बदलाव नहीं हुआ है।”

इस मामले में जब आईसीसी से बात की गई तो उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों की सुरक्षा सबसे ऊपर है और भारतीय टीम के होटल में कुछ प्रशंसकों के दखल के बाद इसे रोकने के लिए जरूरी कदम उठा लिए गए हैं। 

एक अधिकारी ने आईएएनएस से कहा, “सुरक्षा रणनीति को आपके साथ साझा नहीं कर सकता, लेकिन इसके लिए नियुक्त की गई टीम ने टीम के होटल में जांच की और बदलाव किए हैं।”

वर्ल्ड कप के बाद क्रिकेट को अलविदा कह सकते हैं धौनी, बैट कर रहा इशारा

भारतीय टीम के एक सूत्र ने कहा है कि सुरक्षा के लिए अपील करना अच्छा नहीं है। 

सूत्र ने बताया, “आईसीसी के नियमों के अनुसार, सुरक्षा ऐसी होनी चाहिए जो दिखे नहीं लेकिन हो, लेकिन टूर्नामेंट का माहौल ऐसा हो गया है कि सुरक्षा का अस्तित्व नजर में आना जरूरी हो गया है क्योंकि भारतीय टीम के होटल के आस-पास कई तरह के प्रशंसक दिखाई देने लगे हैं।”
 



Source link

Recommended For You

About the Author: Vivek Jaiswal