neet 2019 result declared know about NEET topper Nalin Khandelwal success mantra – NTA NEET Result 2019 : नलिन खंडेलवाल ने नीट की परीक्षा में किया टॉप, ये है नलिन की सफलता का मूलमंत्र, Career Hindi News


NEET Result 2019: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) नीट रिजल्ट 2019 (NEET Result 2019) नतीजे घोषित हो गए हैं। जिन स्टूडेंट्स ने परीक्षा दी है, वे अपने नतीजे ntaneet.nic.in पर देख सकेंगे। इस लिंक पर क्लिक कर चेक करें नतीजे

राजस्थान के नलिन खंडेलवाल की ऑलइंडिया में पहली रैंक आई है। नलिन ने 720 में से 701 अंक हासिल किए हैं। दूसरे स्थान पर रहे दिल्ली के भाविक बंसल को 700 अंक मिले हैं। वहीं उत्तर प्रदेश के अक्षत कौशिक 700 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर हैं। इन्होंने इंटरमीडिएट में कम अंक हासिल किए हैं जिस कारण से इनको तीसरा स्थान दिया गया।

NTA NEET Result 2019: ये हैं नीट परीक्षा के टॉप 10 ऑल इंडिया रैंक पाने वाले स्टूडेंट्स

राजस्थान के जयपुर के रहने वाले नलिन खंडेलवाल ने NEET 2019 में 99.99 पर्सेंटाइल और 720 में से 701 अंकों के साथ नीट परीक्षा में ऑल इंडिया रैंक (AIR) 1 हासिल की है। नलिन के पिता राकेश खंडेलवाल सीकर के रहने वाले हैं और एक प्राइवेट हॉस्पिटल चलाते हैं। उनकी मां विनीता खंडेलवाल भी गाइनोलॉजिस्ट हैं। नलिन के बड़े भाई निहित अभी जोधपुर से एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहे हैं।

ये है नलिन की सफलता का मूलमंत्र
नलिन बताते हैं कि नीट को क्रैक करने के लिए एनसीईआरटी के हर विषय का सिलेबस बहुत महत्वपूर्ण है। नलिन बताते हैं कि उन्होंने भी इसकी एनसीईआरटी का सिलेबस कई बार पढ़ा। नलिन रोजाना कोचिंग क्लास के अलावा 6 से सात घंटे की पढ़ाई करते हैं। नलिन का कोई सोशल मीडिया अकांउट नहीं है और ना ही उनके पास कोई स्मार्टफोन है। 

इसके अलावा पिछले साल आए पेपरों  से सभी विषयों को टॉपिकवाइज पढ़ा। इससे उन्हें पेपर का पैटर्न समझ में आ गया। नलिन का कहना है कि वो ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस नई दिल्ली में एडमिशन लेना चाहते हैं। उन्होंने इसका पेपर भी दिया है और रिजल्ट का इंतजार है। हालांकि एमबीबीएस में वो कौन सी स्ट्रीम लेना चाहते हैं इसके बारे में उन्होंने कोई फैसला नहीं लिया है।  

नलिन ने एलन करियर इंस्टीट्यूट जयपुर सेंटर से मेडिकल के लिए कोचिंग ली है। नलिन ने 12वीं में सीबीएसई बोर्ड से  95.8% फीसदी अंक भी हासिल किए हैं।



Source link

Recommended For You

About the Author: Rohit Gupta