Netherlands beat Sweden & FIFA Women’s World Cup Final USA vs Netherlands match | नीदरलैंड पहली बार फाइनल में, स्वीडन को 1-0 से हराया; अमेरिका से खिताबी मुकाबला


  • फीफा वुमन्स वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला 7 जुलाई को नीदरलैंड और अमेरिका के बीच होगा
  • नीदरलैंड का यह दूसरा वर्ल्ड कप, सेमीफाइनल में टीम के लिए एकमात्र गोल जैकी ग्रोनेन ने किया
  • फाइनल मुकाबला लियो ओलिंपिक स्टेडियम में स्थानीय समयानुसार शाम 5 बजे से खेला जाएगा

Dainik Bhaskar

Jul 04, 2019, 09:31 AM IST

पेरिस. फ्रांस में खेले जा रहे फीफा वुमन्स वर्ल्ड कप में नीदरलैंड की टीम पहली बार फाइनल में पहुंच गई। बुधवार को सेमीफाइनल मुकाबले में नीदरलैंड ने स्वीडन को 1-0 से हराया। टीम के लिए एकमात्र गोल जैकी ग्रोनेन ने एक्स्ट्रा टाइम के 9वें मिनट में किया। फाइनल मुकाबला 7 जुलाई को नीदरलैंड और अमेरिका के बीच लियो ओलिंपिक स्टेडियम में होगा।

तीसरे स्थान के लिए इंग्लैंड और स्वीडन के बीच मुकाबला

  1. नीदरलैंड का यह दूसरा फीफा वुमन्स वर्ल्ड कप है। डच टीम पहली बार टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची है। उसका मुकाबले डिफेंडिंग चैम्पियन अमेरिका से होगा। इस टूर्नामेंट में अमेरिका ने सेमीफाइनल में इंग्लैंड को 2-1 से हराया।



  2. तीसरे स्थान के लिए इंग्लैंड और स्वीडन के बीच मैच होगा। यह मुकाबला 6 जुलाई को अलायंज रिविएरा स्टेडियम में खेला जाएगा। इंग्लैंड को सेमीफाइनल में अमेरिका के हाथों शिकस्त मिली।

  3. 1991 से अब तक अमेरिका तीन बार फीफा वुमन्स वर्ल्ड कप खिताब जीत चुका है। एक बार रनर-अप रह चुका है। 2015 में अमेरिका ने फाइनल में जापान को 5-2 से हराकर खिताब जीता था।





Source link

Recommended For You

About the Author: Vivek Jaiswal