pepsico charulata: वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की जबरा फैन चारुलता ऐड में दिखेंगी, पेप्सी कर रही शूटिंग – pepsico gets 87-year-old charulata to turn on the swag


रत्ना भूषण, नई दिल्ली

पेप्सिको ने वुवुजेला बजाने वालीं इंडियन क्रिकेट टीम की 87 साल की फैन चारुलता पटेल को अपने ‘स्वैग’ कैंपेन का नया चेहरा बनाया है। बर्मिंगम में चारुलता का भारतीय क्रिकेटरों- विराट कोहली और रोहित शर्मा के साथ फैन मोमेंट फोटो और विडियो काफी वायरल हुआ है। पेप्सिको के इस कदम को देखते हुए आईसीसी वर्ल्ड कप के दौरान एक कोला वॉर छिड़ने की जमीन बनती दिख रही है।

पेप्सिको की प्रतिद्वंद्वी कोका कोला आईसीसी वर्ल्ड कप के फ्रंटलाइन ग्लोबल ऑफिशल स्पॉन्सर्स में से एक है। उसने पांच वर्षों के करार के लिए लगभग 300 करोड़ रुपये चुकाए हैं। पेप्सिको ने करीब दो दशक पहले भी वर्ल्ड कप में कोक के थंडर को अपने बहुचर्चित ‘नथिंग ऑफिशल अबाउट इट’ कैंपेन से फीका कर दिया था। यह शायद सबसे खराब मार्केटिंग उदाहरणों में से एक था। इसके बाद आईसीसी ने अपने मार्केटिंग कॉन्ट्रैक्ट्स को लेकर नई गाइडलाइंस जारी की थी।

पेप्सी के साथ ऐड्स शूट कर रही हैं चारुलता

पेप्सी के साथ बियॉन्से और प्रियंका चोपड़ा जैसे कई ग्लोबल सितारे जुड़ चुके हैं। अब कंपनी चारुलता को मौजूदा वर्ल्ड कप में ‘स्वैग स्टार’ के तौर पर पेश करेगी। पेप्सिको के प्रवक्ता ने बताया, ‘पेप्सी चारुलता पटेल के अद्भुत स्वैग की कहानी को सामने लाकर गौरवान्वित महसूस कर रही है। उनका खेल के प्रति लगाव दुनिया को दिखाता है कि जब जिंदगी के खूबसूरत लम्हों को जीने की बात आती है तो उम्र कोई बाधा नहीं बनती है।’ प्रवक्ता ने कहा कि ब्रांड ‘इंडियन क्रिकेट फैन की भावना को सलाम’ करने के लिए चारुलता के साथ मिलकर काम करेगा।

विराट कोहली ने स्टेडियम में जाकर चारुलता से की थी मुलाकात

चारुलता 2 जुलाई को भारत-बांग्लादेश मैच के दौरान चर्चा में आई थीं, जहां वह पूरे जोश के साथ भारतीय टीम की हौसला अफजाई कर रही थीं। इसके बमुश्किल एक दिन बाद ही पेप्सिको ने उन्हें अपने साथ जोड़ लिया। ब्रांड स्पेशलिस्ट और सोशल कमेंटेटर संतोष देसाई ने कहा, ‘यह चतुराई वाला दिलचस्प दांव है; एक लंबे वक्त के बाद इंडस्ट्री में कुछ बोल्ड हो रहा है।’ यह भी दिलचस्प बात है कि दो साल पहले विराट केवल ‘हेल्दी’ प्रॉडक्ट्स को प्रमोट करने की बात कहकर पेप्सी से अलग हो गए थे। चारुलता इस हफ्ते पेप्सी के साथ ऐड्स की शूटिंग कर रही हैं, जो टीवी और डिजिटल सहित सभी मीडिया प्लेटफॉर्मों पर प्रसारित हो सकता है।

विराट कोहली जता चुके हैं चारुलता का आभार

भारतीय कप्तान ने चारुलता का आभार जताने के लिए ट्विटर का भी सहारा लिया। उन्होंने ट्वीट किया था, ‘हम अपने सभी प्रशंसकों और खासकर चारुलता पटेल जी को उनके प्यार और सहयोग के लिए धन्यवाद देना चाहेंगे। उम्र सिर्फ एक संख्या है, आपका जुनून आपको सीमाओं के पार ले जाता है।’ कोहली पहले ही भारत के बाकी होने वाले सभी मैचों में चारुलता को टिकट दिलाने का वादा कर चुके हैं।





Source link

Recommended For You

About the Author: Vivek Jaiswal