sachin tendulkar predictions for the world cup that have come to be true-ICC World Cup : सच हुई सचिन की भविष्यवाणी, पहले ही बता दिया था, ऐसा होगा


ICC World Cup : सच हुई सचिन की भविष्यवाणी, पहले ही बता दिए थे सेमीफाइनल में पहुंचने वाली टीमों के नाम

सचिन तेंदुलकर ने पहले ही बता दिए थे वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली टीमों के नाम. (फाइल फोटो)

News18Hindi

Updated: July 4, 2019, 12:33 PM IST

सचिन तेंदुलकर को संन्यास लिए हुए 6 साल हो चुके हैं. मैदान के अंदर उनकी काबिलियत का लोहा तो पूरी दुनिया ने माना है, लेकिन मैदान के बाहर भी सचिन का जलवा पूरी तरह कायम है. जब बात क्रिकेट की हो तो सचिन का सलाह और उनके नजरिए को किसी भी तरह नजरअंदाज नहीं किया जा सकता.

ऐसे में जबकि वर्ल्ड कप चल रहा है तो सचिन तेंदुलकर की बात न हो तो ऐसा तो हो ही नहीं सकता. खासकर तब जबकि वर्ल्ड कप में ठीक वैसा ही हो रहा है जैसा कि सचिन तेंदुलकर ने कहा था. जी हां, सचिन ने पहले ही बता दिया था कि वर्ल्ड कप में कौन सी टीम सेमीफाइनल में पहुंचेंगी और कौन सी बाहर होंगी.

दरअसल, सचिन तेंदुलकर ने ईएसपीएन क्रिकइंफो को दिए इंटरव्यू में अपनी चार टीमों के नाम बताए थे, जिन्हें वे सेमीफाइनल में पहुंचने का दावेदार मानते थे. सचिन ने कहा था कि भारत, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया को सेमीफाइनल में होना चाहिए. जबकि चौथी टीम के लिए उन्होंने न्यूजीलैंड और पाकिस्तान का नाम लिया था. अब जबकि न्यूजीलैंड ने सेमीफाइनल में जगह लगभग पक्की कर ली है तो उनकी भविष्यवाणी सच होती दिख रही है.

sachin tendulkar, icc cricket world cup 2019, world cup semifinalist, indian cricket team, सचिन तेंदुलकर, भारतीय क्रिकेट टीम, आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019, सचिन तेंदुलकर रिकॉर्ड, sachin tendulkar records

भारतीय कप्तान विराट कोहली मौजूदा वर्ल्ड कप में पांच अर्धशतक लगा चुके हैं.

सचिन तेंदुलकर ने टीम इंडिया को सेमीफाइनल का दावेदार बताते हुए कहा था कि टीम काफी संतुलित है. सभी खिलाड़ी लय में हैं और जिम्मेदारी उठा रहे हैं. बता दें कि टीम इंडिया दो वर्ल्ड कप अपने नाम कर चुकी है. 1983 में इंग्लैंड में ही कपिल देव की कप्तानी में भारतीय टीम ने पहली बार खिताब अपने नाम किया था. उसके 28 साल बाद 2011 में भारत में खेले गए वर्ल्ड कप में महेंद्र सिंह धोनी की अगुआई में टीम इंडिया ने खिताब जीत दर्ज की. भारत इसके अलावा 2007 में खेला गया पहला टी-20 विश्व कप भी अपने नाम कर चुका है. तब भारतीय टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी थे.

सेमीफाइनल 9 और 11 जुलाई को

वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल मुकाबले मंगलवार 9 जुलाई और गुरुवार 11 जुलाई को खेले जाएंगे. जबकि टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला रविवार 14 जुलाई को लॉर्ड्स में खेला जाएगा.

NZ vs ENG: न्यूजीलैंड को मात देकर इंग्लैंड ने सेमीफाइनल में जगह पक्की की

ICC World Cup : तब सचिन-सहवाग-गंभीर पर उठाए थे सवाल, अब खुद के धीमेपन पर चुप क्यों हैं धोनी

 

 

 





Source link

Recommended For You

About the Author: Vivek Jaiswal