union public service commission upsc civil services prelims exma 2019 result to be released soon check at www.upsc.gov.in यूपीएससी प्रीलिम्स एग्जाम 2019 रिजल्ट जल्द होगा जारी, www.upsc.gov.in पर कर सकेंगे डाउनलोड


नई दिल्ली. UPSC Prelims Result 2019: यूपीएससी सिविल सेवा प्रीलिम्स एग्जाम 2019 के रिजल्ट का इंतजार कर रहे उम्मीदावारों के लिए बड़ी खबर सामने आई है. दरअसल संघ लोक सेवा आयोग(UPSC) जल्द ही प्रीलिम्स एग्जाम 2019 का रिजल्ट जारी करेगा. बताया जा रहा है कि प्रीलिम्स एग्जाम का रिजल्ट जुलाई के दूसरे सप्ताह में घोषित हो सकता है. पिछले साल प्रीलिम्स एग्जाम 2019 का रिजल्ट 15 जुलाई को जारी किया गया था. यूपीएसएसी प्रीलिम्स एग्जाम 2 जून को आयोजित किए गए थे.

रिजल्ट घोषित होते ही प्रीलिम्स एग्जाम 2019 में भाग ले चुके उम्मीदवार यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट www.upsc.gov.in पर जाकर रिजल्ट देख सकेंगे. करीब 10 लाख उम्मीदवार हर साल इस प्रतिष्ठित और चुनौतीपूर्ण परीक्षा में हिस्सा लेते हैं. प्रीलिम्स परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों को मुख्य परीक्षा में बैठने का मौका मिलेगा. जो उम्मीदवार मेंस परीक्षा के लिए क्वालीफाई करेंगे उन्हें डिटेल्ड एप्लीकेशन फॉर्म(डीएफ) भी जमा करना होगा.

मुख्य परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों को पर्सनैलिटी इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा. उम्मीदवार का अंतिम चयन मुख्य परीक्षा और इंटरव्यू परीक्षा में मिले अंकों के आधार पर किया जाएगा. इस बार यूपीएसी की तरफ से 896 पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा का आयोजन किया गया था, जिसमें बड़ी संख्या में उम्मीदवारों ने हिस्सा लिया था. परीक्षा से जुड़ी अधिक जानकारी हासिल करने के लिए यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट www.upsc.gov.in पर नजर बनाए रखें.

UPSC Prelims Result 2019 ऐसे करें डाउनलोड

  • यूपीएससी प्रीलिम्स एग्जाम 2019 का रिजल्ट डाउनलोड करने के लिए संघ लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट www.upsc.gov.in पर जाएं.
  • वेबसाइट के होमपेज पर दिख रहे सिविल सर्विसेज प्रीलिम्स एग्जाम रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करें.
  • लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज ओपन होगा.
  • नए पेज पर मांगी गई जानकारी भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करें.
  • सबमिटन बटन पर क्लिक करते ही पीडीएफ फाइल ओपन होगी, जिसमें अपना नाम व रोल नंबर तलाशें. आगे की जरूरत के लिए रिजल्ट का प्रिंट आउट अपने पास रख लें. 

UP NEET 2019 Counselling: यूपी नीट 2019 सीट अलॉटमेंट रिजल्ट आज हो सकता है जारी www.upneet.gov.in

DU 2nd Cut Off List 2019 Released: दिल्ली यूनिवर्सिटी यूजी में एडमिशन के लिए दूसरी कट ऑफ जारी, शनिवार 6 जुलाई तक चलेगी एडमिशन प्रक्रिया




देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App

 





Source link

Recommended For You

About the Author: Rohit Gupta