Uniraj Result 2019: Rajasthan University Result 2019: अंडरग्रेजुएट कोर्स के परिणाम घोषित, इस लिंक से देखें – rajasthan university released results for b.sc & bcom, check direct link here


नवभारतटाइम्स.कॉम | Updated:

NBT

Raj Uni Result 2019: राजस्थान विश्वविद्यालय ने अंडरग्रेजुएट कोर्सेस के रिजल्ट की घोषणा कर दी है इन्हें आप राजस्थान यूनिवर्सिटी की ऑफिशल वेबसाइट uniraj.ac.in पर जाकर देख सकते हैं। यूनिवर्सिटी ने बीएसई कोर्स के रिजल्ट जारी किए हैं। अगर आपने भी यह परीक्षा दी है तो आप अब अपना रिजल्ट देख सकते हैं।

राजस्थान विश्वविद्यालय ने अंडरग्रेजुएट कोर्स के लिए सालाना परीक्षा का आयोजन मार्च और अप्रैल में किया था। बता दें कि इससे पहले बीएसई होम साइंस पार्ट 1-3 और बीकॉम (ऑनर्स) पार्ट 1-3 और बीकॉम पार्ट 1-3 का रिजल्ट घोषित किया था। यह सभी रिजल्ट पिछले महीने जारी किए गए थे। अब यूनिवर्सिटी ने बीएसई पार्ट 2 और 3 के नतीजो की घोषणा की है।

रिजल्ट देखने के लिए छात्र को रोल नंबर की जरूरत पड़ेगी। इसके अलावा छात्र अपना नाम डालकर भी रिजल्ट देख सकते हैं। हालांकि रोल नंबर डालकर रिजल्ट देखना ज्यादा आसान होता है क्योंकि इससे केवल आपका रिजल्ट ही दिखेगा जबकि नाम डालकर रिजल्ट खोजने से एक ही नाम से कई छात्रों का रिजल्ट आ जाता है इसमें से अपना रिजल्ट खोजना मुश्किल होता है।

ऐसे देखें अपना रिजल्ट

1. राजस्थान यूनिवर्सिटी की ऑफिशल वेबसाइट uniraj.ac.in पर जाएं

2. अब यहां रिजल्ट के सेक्शन पर क्लिक करें

3. इसके बाद एक नया पेज खुलेगा अब यहां जो रिजल्ट देखना उसपर क्लिक करें

4.अब अगले पेज पर अपने रोल नंबर या नाम से अपना रिजल्ट सर्च करें

Rajasthan University Result 2019 देखने के लिए क्लिक करें



Source link

Recommended For You

About the Author: Rohit Gupta