UPSEE Result 2019: पहले राउंड का रिजल्ट जारी, यहां देखें परिणाम – Upsee result 2019 released you can check here directely tedu


उत्तर प्रदेश स्टेट एंट्रेंस एग्जामिनेशन(UPSEE) की पहली अलॉटमेंट लिस्ट जारी कर दी गई है. अब दूसरी लिस्ट 15 जुलाई को आएगी. ये लिस्ट यूपीएसईई की ऑफिशियल वेबसाइट upsee.nic.in पर जाकर देखें.

UPSEE Counselling 2019 से जुड़ी पूरी डीटेल आप यूपीएसईई की वेबसाइट पर देख सकते हैं. यहां आप ये भी पता कर सकते हैं कि एडमिशन के वक्त कौन कौन से दस्तावेज लेकर जाने हैं. ये लिस्ट उत्तर प्रदेश की एपीजे अब्दुल कलाम टेक्निकल यूनिवर्सिटी ने जारी की है् मेरिट लिस्ट एमटेक, एम आर्क, एम फार्म और एम देस कोर्सेस में एडमिशन के लिए जारी की है.

इन कोर्सेज में मिलेगा एडमिशन

UPSEE Counselling list 2019  में जिन उम्मीदवारों के नाम चयनित हैं वो इन कोर्सेज में एडमिशन ले सकेंगे. इन उम्मीदवारों को बीटेक/बीआर्क/ बी फार्म/एमसीए/एमबीए जैसे कोर्सेस में दाखिला मिलेगा.  

अब इसकी दूसरी लिस्ट 15 जुलाई को जारी की जाएगी. इस लिस्ट के जारी होने के बाद आवेदकों को अपनी सीट 17 जुलाई तक लॉक करना होगा. इसमें  सामान्य और ओबीसी वर्ग के आवेदकों को सीट कनफर्मेशन फीस के रूप में 20 हजार रुपए फीस जमा करने होंगे. इसके साथ ही उत्तर प्रदेश के SC/ST वर्ग के आवेदकों को 12 हजार रुपए फीस जमा करवानी होगी.

सीट नहीं चाहिए तो चुनें फ्लोट विकल्प

अगर आप आवंटित सीट में एडमिशन नहीं लेना चाहते तो इसे लॉक न करें. लॉक का ऑप्शन उन्हीं छात्रों को चुनना है जो आवंटित की गई सीट से संतुष्ट हैं और आगे भी इसमें बदलाव नहीं चाहते हैं.

फ्लोट का विकल्प उन आवेदकों को चुनना है जो अपनी आवंटित की गई सीट से संतुष्ट नहीं हैं. वो अगर अपनी सीट बदलना चाहते हैं तो इनमें से कोई विकल्प नहीं देंगे. ऐसे में उन्हें आगे सीट लॉक करने में आसानी होगी.

ऐसे देखें रिजल्ट

आप डायरेक्ट वेबसाइट पर जाकर अपना रोलनंबर और पासवर्ड डालकर अपना रिजल्ट देख सकेंगे. यहां आपको सिक्योरिटी पिन भी दिया जाता है. जिसे आपको फिल करना होगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें

  • Aajtak Android App
  • Aajtak Android IOS





Source link

Recommended For You

About the Author: Rohit Gupta