World Cup 2019 afg vs wi ikram ali kheel broke sachin tendulkar’s record-अफगानिस्तान टीम के युवा बल्लेबाज इकराम ने विश्व कप में रचा इतिहास, तोड़ा सचिन तेंदुलकर का ये ख़ास रिकॉर्ड


Ikram Ali Kheel- India TV
Image Source : GETTY IMAGE Ikram Ali Kheel, wicketkeeper batsmen Afghanistan

इंग्लैंड में खेले जा रहे क्रिकेट के सबसे बड़े टूर्नामेंट में भलें ही अफगानिस्तान एक भी जीत हासिल ना कर सबसे फिसड्डी टीम साबित हुई हो मगर उसकी टीम के युवा बल्लेबाज ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 86 रनों की शानदार पारी खेलकर सबका दिल जीत लिया। इतना ही नहीं इकराम अली खील नाम के विकेट कीपर बल्लेबाज ने अपनी पारी के साथ ही विश्व कप में कीर्तिमान रच दिया है। जिसके चलते उन्होंने दिग्गज सचिन तेंदुलकर को पीछें छोड़ दिया है।

दरअसल, इकराम अली खील ने विश्व कप के एक मैच में सबसे कम उम्र में सबसे बड़ा स्कोर बनाने के मामले में क्रिकेट के भगवान माने जाने वाले सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। 86 रन की पारी के साथ खील ने सचिन तेंदलकर के साल 1992 वर्ल्ड कप में 18 साल 323 दिन की उम्र में न्यूजीलैंड के खिलाफ 84 रन की पारी के रिकॉर्ड को तोड़ दिया। इससे कुछ ही दिन पहले सचिने ने जिम्बाब्वे के खिलाफ भी वर्ल्ड कप 1992 में 81 रन बनाए थे।  

ऐसे में 18 साल 278 दिन में इकराम अली खील ने 86 रन वेस्टइंडीज के खिलाफ बनाकर अब इस रिकॉर्ड में सबसे उपर अपना नाम लिखवा लिया है। इसके साथ ही विश्व कप के एक मैच में 80 से अधिक का स्कोर करने वाले दुनिया के सबसे युवा विकेट कीपर बल्लेबाज भी खील बन गए हैं। इस मामले में उन्होंने बांग्लादेश के मुशफिकुर रहीम को पीछें छोड़ दिया है। जिन्होंने 19 साल 246 दिन की उम्र में अर्धशतक जड़ा था।

बता दें कि इकराम अली खील को विश्व कप 2019 के बीच में अफगानिस्तान की टीम में शामिल किया गया था जब मोहम्मद शहजाद को चोटिल होने की वजह से टीम से बाहर हो गये थे। जिसके बाद विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद की जगह आए इकराम अली खील ने इस विश्व कप में एक-दो शानदार पारियां खेलकर टीम के कप्तान और मैनजमेंट का दिल भी जीत लिया है। ऐसे में हम उम्मीद करतें है कि खील को आगे भी अफगानिस्तान टीम से कारनामे करते देखेंगे। 





Source link

Recommended For You

About the Author: Vivek Jaiswal