World Cup 2019 icc vs team management due to security reason again team india have to face fans disturbtion – World Cup 2019: टीम इंडिया की सुरक्षा को लेकर टीम मैनेजमेंट और आईसीसी आए आमने-सामने, जानिये क्या है मामला


टीम इंडिया - India TV
Image Source : GETTY IMAGE टीम इंडिया 

इंग्लैंड में खेले जा रहे आईसीसी विश्व कप-2019 में भारतीय टीम मैनजमेंट बनाम आईसीसी एक जंग सी छिड़  गई है। जिसमें भारतीय टीम का प्रबन्धन आईसीसी के सुरक्षा इंतजामों से बिल्कुल भी खुश नहीं हैं। इन्होने आईसीसी को आगाह भी किया था की टीम इंडिया के खिलाड़ियों के होटल में व कही भी बाहर निकलने पर फैंस उन्हें गहरे लेते है। जिससे उन्हें दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। ऐसे में आईसीसी ने अभी तक उनकी सुरक्षा को लेकर कोई ठोस कदम नहीं उठाया। जिससे एक बार फिर फैन्स और खिलाड़ियों के बीच का मामला सामने आया है।

सूत्रों के अनुसार कहा गया कि कुछ दिन पहले टीम होटल में खिलाड़ियों के साथ कुछ फैंस के गलत व्यवहार के बाद आयोजकों ने आश्वासन दिया था कि वो सुरक्षा को लेकर और पुख्ता इंतजाम करेंगे लेकिन अभी तक कोई बदलाव नहीं हुआ है।

इसके बाद जब आईसीसी से सम्पर्क किया गया तो उन्होंने दावा किया कि खिलाड़ियों की सुरक्षा सर्वोपरी है लेकिन टीम इंडिया के खिलाडियों के साथ होटल में हुए फैंस विवाद के बाद से कुछ भी बदला नजर नहीं आ रहा है। 

इस पर आईसीसी के एक अधिकारी ने कहा, “सुरक्षा योजनाओं पर चर्चा नहीं कर सकते हैं, लेकिन होटल में ठहरी नामित टीम के साथ गैर-मेहमानों की संख्या को सीमित करने के लिए व टीम होटल तक पहुंचने के लिए कुछ बदलाव किए हैं।”

वही दूसरी तरफ टीम इंडिया के एक सदस्य ने कहा कि सुरक्षा की बात को लेकर नजरअंदाज हो जाना अच्छा कदम नही है। वहीं आईसीसी के अधिकारी का कहना है “आईसीसी नियमों के अनुसार, सुरक्षा के लिए अदृश्य होने की आवश्यकता होती है। लेकिन टूर्नामेंट के आस-पास की विपुलता ऐसी है कि सुरक्षा की वास्तविक भौतिक उपस्थिति को उन प्रशंसकों की संख्या ( जो भी फैंस उन होटलों में और आसपास देखे जाते हैं, जहां भारतीय टीम रहती है) को देखते हुए हमें थोड़े समय की आवश्यकता है।” 

बता दें की हाल ही में कुछ दिन पहले टीम इंडिया के खिलाड़ियों को वर्ल्ड कप के दौरान कई बार ऐसी दिक्कतें आई हैं जब फैंस ने सुरक्षा तोड़ते हुए खिलाड़ियों के साथ सेल्फी और ऑटोग्राफ लेनी चाही। आईसीसी के नियमों के कारण भारतीय टीम प्रबंधन को इससे निपटने में दिकक्त आई है। 

जिसके बाद यह सिलसिला अभी भी नहीं रुका है। बुधवार को जब टीम इंडिया बस के द्वारा बर्मिंघम से लीड्स के लिए श्रीलंका के खिलाफ होने वाले मैच में जाने के लिए निकल रही थी। उस समय भी 35-40 क्रिकेट फैंस सुरक्षा घेरा तोड़कर खिलाड़ियों के ऑटोग्राफ और उनके साथ सेल्फी लेने के लिए उन्हें तंग करते नजर आए। इस तरह की घटना से बार-बार हताहत टीम मैनजमेंट ने आईसीसी से इस मामले को जल्द से जल्द गंभीरता से लेने के लिए कहा है।

 





Source link

Recommended For You

About the Author: Vivek Jaiswal