World Cup 2019 Know Which Team Will Play Against Whome In Semifinal


World Cup 2019 Semi finals: इंग्लैंड एंड वेल्स के समर में खेले जा रहे क्रिकेट के सबसे बड़े टूर्नामेंट आईसीसी विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल की तस्वीर अब साफ है. फैंस को उन चार टीमों के नाम पता चल गए हैं जो सेमीफाइनल में एक-दूसरे से भिड़ेगी. ऐसे में आज हम आपको सेमीफाइनल के हर एक पहलु से रूबरू करवाएंगे कि किस स्थिति में कौन सी टीम का कौन सी टीम से मुकाबला तय माना जा रहा है. सबसे पहले प्वाइंट्स टेबल पर एक नजर डाल लेते हैं.

क्या है प्वाइंट्स टेबल की स्थिति

इस वक्त प्वाइंट्स टेबल में ऑस्ट्रेलिया नंबर एक पर, भारत नंबर दो, इंग्लैंड नंबर तीन, और न्यूजीलैंड का नंबर चार लगभग तय माना जा रहा है, क्योंकि पाकिस्तान को सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए अपने अंतिम मैच में बांग्लादेश के सामने 350 रन बनाकर 311 रन से मैच जीतना होगा जो कि क्रिकेट के मैदान में असंभव लगता है. ऐसे में तस्वीर साफ है. अब आइए जानते हैं सेमीफाइनल में किस टीम का किस टीम से मुकाबला हो सकता है.

किस टीम का किससे होगा सेमीफाइनल मैच

तीसरे नंबर की टीम इंग्लैंड और चौथे नंबर के टीम न्यूजीलैंड ने अपने सभी मैच खेल लिए हैं इसलिए इन दोनों टीमों की स्थिति प्वाइंट्स टेबल में नहीं बदलेगी, जबकि टूर्नामेंट की दो टॉप टीमों भारत और ऑस्ट्रेलिया का एक-एक मैच बाकी है. जिसके आधार पर भारत का सेमीफाइनल में किस टीम से मुकाबला होगा ये तय किया जा सकता है. भारत जहां 6 जुलाई को श्रीलंका के खिलाफ अपना अंतिम लीग मैच खेलेगा तो वहीं ऑस्ट्रेलिया भी 6 जुलाई की शाम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपने अंतिम लीग मैच में शिरकत करेगी. इन्हीं दो मैचों के नतीजे तय करेंगे कि आखिर सेमीफाइनल में भारतीय क्रिकेट टीम का किससे मैच होगा.

अगर ऑस्ट्रेलियाई टीम अपना मैच हार जाती है और भारत जीत जाता है तो टीम इंडिया प्वाइंट्स टेबल में पहले स्थान पर चली जाएगी और इस सूरत में उसका मुकाबला चौथे नंबर की टीम न्यूजीलैंड से होगा. वहीं अगर भारतीय टीम श्रीलंका से हार जाती है या फिर ऑस्ट्रेलिया और भारत दोनों अपने आखिरी मैच जीत लेते हैं तो दोनों की स्थिति प्वाइंट्स टेबल में अभी जो है वही बनी रहेगी. यानि भारत नंबर दो पर रहेगा और ऑस्ट्रेलिया नंबर एक पर. अगर ऐसा हुआ तो टीम इंडिया का मुकाबला तीसरे नंबर की इंग्लैंड की टीम से होगी और ऑस्ट्रेलिया न्यूजीलैंड से भिड़ेगा.

कब खेला जाएगा सेमीफाइनल और फाइनल मुकाबला

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 का पहला सेमीफाइनल मैच 9 जुलाई को भारतीय समय के मुताबिक दोपहर 3 बजे मैनचेस्टर में खेला जाएगा. जबकि दूसरा सेमीफाइनल मैच 11 जुलाई को भारतीय समय के मुताबिक दोपहर 3 बजे से बर्मिंघम में खेला जाएगा. जबकि खिताबी मुकाबला 14 जुलाई को क्रिकेट के मक्का कहे जाने वाले लंदन के लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा.



Source link

Recommended For You

About the Author: Vivek Jaiswal