uppbpb declared up police women constable recruitment result – uppbpb : यूपी पुलिस महिला सिपाही भर्ती परिणाम घोषित, Career Hindi News


उत्तर प्रदेश सरकार ने इलाहाबाद उच्च न्यायालय के आदेश पर क्षैतिज आरक्षण को दुरुस्त करते हुए सिपाही एवं समकक्ष पदों पर सीधी भर्ती-2013 के तहत 2052 महिला अभ्यर्थियों को महिला सिपाही के पदों पर चयनित करते हुए चयन परिणाम घोषित कर दिया है। इस चयन में स्वतंत्रता संग्राम सेनानी के आश्रित पुरुष वर्ग के 36 अभ्यर्थियों को भी चुना गया है। इस तरह से करीब छह साल बाद इन अभ्यर्थियों को इंसाफ मिल सका। 

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती व प्रोन्नति बोर्ड के अपर सचिव भर्ती की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि हालांकि इस चयन परिणाम को वेबसाइट पर अपलोड किये जाने में पर्याप्त सावधानी बरती गयी है, फिर भी किसी तरह की तकनीकी त्रुटि के लिए बोर्ड जिम्मेदार नहीं होगा और न ही त्रुटि पाए जाने पर इस त्रुटिपूर्ण अंकन का किसी भी तरह का लाभ या अधिकार प्राप्त होगा या अनुमन्य होगा। 

BRO Recruitment 2019: ड्राइवर समेत 778 पदों पर भर्तियां

इस मामले में प्रमोद कुमार सिंह बनाम उ.प्र. राज्य व अन्य के मुकदमे में इस साल 20 फरवरी को इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने फैसला सुनाया था। अदालत के आदेश का अनुपालन करते हुए प्रदेश शासन ने यह निर्णय लिया।  



Source link

Recommended For You

About the Author: Rohit Gupta