Andre Russell out of t20 series against India due to injury India vs West Indies t20 series 2019


Publish Date:Fri, 02 Aug 2019 09:49 PM (IST)

 नई दिल्ली। India vs West Indies 2019: भारत के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज से पहले वेस्टइंडीज टीम को बड़ा झटका लगा है। टीम के स्टार ऑलराउंडर आंद्रे रसेल इस सीरीज से बाहर हो गए हैं। रसेल अपनी घुटने की चोट से उबर नहीं पाए हैं। अब कैरेबियाई टीम में रसेल की जगह जेसन मोहम्मद को शामिल किया गया है। वेस्टइंडीज क्रिकेट ने इसकी जानाकारी दी। रसेल को भारत के खिलाफ पहले दो टी 20 मैचों के लिए टीम में शामिल किया गया था, लेकिन वो फिटनेस टेस्ट पास नहीं कर पाए। रसेल को वर्ल्ड कप के दौरान चोट लगी थी। इसके बाद उन्होंने कनाडा में खेले जा रहे ग्लोबल टी 20 टूर्नामेंट के लिए भी खुद को अनुपलब्ध बताया था। वर्ल्ड कप में भी उनके चोटिल होने की वजह से टीम में सुनील अंबरीस को शामिल किया गया था। 

रसेल की जगह टीम में शामिल किए गए जेसन मोहम्मद ने अब तक कुल 9 अंतरराष्ट्रीय टी 20 मैच खेले हैं। टीम के कोच रेफर ने काह कि पहले दो मैचों के लिए हम टीम में जेसन का स्वागत करते हैं। उन्हें क्रिकेट के तीनों प्रारूपों का अनुभव है और इसका हमें फायदा मिलेगा। उन्होंने कहा कि आंद्रे रसेल जैसे खिलाड़ी की जगह भर पाना बहुत मुश्किल है। उन्होंने पूरी दुनिया में टी20 क्रिकेट पर राज किया है और वेस्टइंडीज को दो बार आइसीसी टी20 वर्ल्ड कप खिताब दिलाने में मदद की।  

वेस्टइंडीज अभी क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप की विश्व विजेता टीम है। भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की टी 20 सीरीज खेली जानी है जिसकी शुरुआत तीन अगस्त से होगी। 

वेस्टइंडीज टीम-

कार्लोस ब्रेथवेट (कप्तान), जॉन कैंपबेल, एविन लुईस, शिमरॉन हेटमायर, निकोलस पूरन, कायरन पोलार्ड, रोवमैन पॉवेल, कीमो पॉल, सुनील नरेन, शेल्‍डन कोट्रेल, ओशाने थॉमस, एंथनी ब्रांबले, जेसन मोहम्मद और खारी पियरे। 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Sanjay Savern





Source link

Recommended For You

About the Author: Vivek Jaiswal