भारतीय गेंदबाजी के आगे पस्त हुई कैरेबियाई आंधी, दिया 96 रन का लक्ष्य


केएल राहुल को नहीं दी गई टीम में जगह


IND vs WI: भारतीय गेंदबाजी के आगे पस्त हुई कैरेबियाई आंधी, दिया 96 रन का लक्ष्य

 

नई दिल्ली। भारत और वेस्टइंडीज के बीच हो रही तीन मैचों की टी-20 सीरीज के पहले मुक़ाबले में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया है। इसके बाद वेस्टइंडीज की टीम ने बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट गंवाकर 95 रन बनाए। भारत की तरफ से गेंदबाजी करते हुए नवदीप सैनी ने 3 विकेट चटकाए। वहीं भुवनेश्वर कुमार को 2 विकेट मिले। इसके अलावा क्रुणाल पंड्या, रवींद्र जडेजा, वॉशिंगटन सुंदर और खलील अहमद को एक-एक सफलता हाथ लगी।

वेस्टइंडीज की पारी

पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज टीम की शुरुआत काफी बुरी रही और टीम ने मात्र 34 रन पर अपने 5 विकेट गंवा दिए। हालांकि बाद में केरोन पोलार्ड ने टीम को संभालते हुए टीम की तरफ से सर्वाधिक 49 रन की पारी खेली। वहीं निकोलस पूरन ने 20 रन बनाए। इसके अलावा टीम की तरफ से बल्लेबाजी करने आया एक भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं पार कर सका।

इस मुक़ाबले के लिए के एल राहुल टीम से बाहर हैं और नवदीप सैनी अपना डेब्यू कर रहे हैं। वहीं वॉशिंगटन सुंदर को भी इस मैच में मौका मिला है। बता दें कि दोनों टीमों के बीच अब तक 11 टी-20 मुकाबले हुए हैं। जिनमें से भारत ने 5 मैच जीते हैं। वहीं वेस्टइंडीज ने भी 5 मुकाबलों मैचों में जीत दर्ज की है, जबकि एक मुकाबला बेनतीजा रहा।

प्लेइंग इलेवन
टीम इंडिया- शिखर धवन, रोहित शर्मा, विराट कोहली, मनीष पांडे, ऋषभ पंत, क्रुणाल पंड्या, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, वॉशिंगटन सुंदर, नवदीप सैनी, खलील अहमद

वेस्टइंडीज- जॉन कैम्पबेल, एविन लुईस, निकोलस पूरन, शेमरॉन हेटमायर, कायरल पोलार्ड, रोवमैन पॉवेल, कार्लोस ब्रेथवेट, सुनील नरेन, कीमो पॉल, शेल्डन कॉटरेल, ओशाने थॉमस

 





Source link

Recommended For You

About the Author: Vivek Jaiswal