धोनी पर लिए इस फैसले पर वीरेंद्र सहवाग ने खड़े किए सवाल, दिया ये बड़ा बयान-virender sehwag questions on ms dhoni batting order in icc cricket world cup 2019 semifinal | sports – News in Hindi


धोनी पर लिए इस फैसले पर वीरेंद्र सहवाग ने खड़े किए सवाल, दिया ये बड़ा बयान

धोनी पर लिए इस फैसले पर वीरेंद्र सहवाग ने खड़े किए सवाल

News18Hindi

Updated: August 21, 2019, 9:19 PM IST

टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप में धोनी (MS Dhoni) को लेकर बनाई गई रणनीति पर सवाल खड़े किए हैं. सहवाग का मानना है कि वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत की स्थिति बेहतर होती अगर टीम मैनेजमेंट एम एस धोनी को बल्लेबाजी के लिए ऊपरी क्रम में भेजता. मैनचेस्टर में खेले गए इस मैच में टीम इंडिया 18 रनों से हार गई थी जबकि न्यूजीलैंड ने सिर्फ 239 रन बनाए थे.

सहवाग ने कहा, ‘अगर धोनी (MS Dhoni)  न्यूजीलैंड के खिलाफ बल्लेबाजी के लिए पहले आ गए होते तो टीम इंडिया की पारी संवर जाती.’ सहवाग के मुताबिक हार्दिक पंड्या को बैटिंग ऑर्डर में नीचे आना चाहिए था. पंड्या और पंत अगर नीचे आए होते तो ज्यादा रिक्वायर्ड रेट के बावजूद लक्ष्य हासिल किया जा सकता था.

जडेजा और धोनी ने की थी शतकीय साझेदारी

7वें नंबर पर आए थे धोनीआपको बता दें धोनी (MS Dhoni) ने सेमीफाइनल मैच में 7वें नंबर पर क्रीज पर कदम रखा था. भारत के 30.3 ओवर में 90 रन पर 6 विकेट गिर गए थे. इसके बाद धोनी और जडेजा ने 116 रनों की साझेदारी कर मैच को रोमांचक बनाया. जडेजा ने 59 गेंद में 77 रन बनाए जबकि धोनी 50 रन पर रनआउट हुए. भारत 18 रनों से हारकर वर्ल्ड कप से बाहर हो गया था.

सहवाग ने धोनी के बैटिंग ऑर्डर पर खड़े किए सवाल

धोनी पहले जैसे हिटर नहीं रहे

सहवाग का बयान कुछ हद तक सही भी है क्योंकि अब एमएस धोनी (MS Dhoni) पहले जैसे हिटर नहीं रहे हैं. अब वो बड़े शॉट खेलने के लिए ज्यादा समय लेते हैं. धोनी अब एक-एक, दो-दो रन लेकर स्कोर को आगे बढ़ाते हैं जो कि न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में कारगर हो सकता था. वहीं हार्दिक पंड्या और पंत का खेल आक्रामक है लेकिन ऊपर बल्लेबाजी करने की वजह से उन्हें अपने स्वभाव से अलग तरह का खेल खेलना पड़ा और नतीजा उन्होंने गलत समय में अपना विकेट गंवा दिया जो भारत के हारने की वजह भी बना.

अनिल कुंबले को बनाना चाहिए टीम इंडिया का चीफ सेलेक्टर: वीरेंद्र सहवाग


First published: August 21, 2019, 9:15 PM IST



Source link

Recommended For You

About the Author: Vivek Jaiswal