India vs West Indies 1st test match at Antigua Day 4th Live Virat Kohli and Ajinkya Rahane eye on to score centuries and give a big total to West Indies to chase IND vs WI Live on Sony Liv and Sony Ten Sports


India vs West Indies 1st Test at Antigua Day-4 Live Score Updates: भारत और वेस्ट इंडीज के बीच खेले जा रहे एंटीगा टेस्ट मैच का आज चौथा दिन है। इससे पहले मैच के तीसरे दिन की खेल की समाप्ति पर भारत ने अपनी दूसरी पारी में 3 विकेट पर 185 बनाए थे। कप्तान विराट कोहली और उप कप्तान अजिंक्य रहाणे दोनों अर्धशतक बनाकर नाबाद लौटे। इससे पहले भारत की पहली पारी के 297 रनों के जवाब में वेस्ट इंडीज ने अपनी पहली पारी में 222 बनाए। इस तरह भारत के पास पहली पारी के आधार पर 75 रनों की महत्वपूर्ण बढ़त है। नीचे पढ़ें मैच के चौथे दिन का लाइव अपडेट…

IND vs WI 1st Test Match DAY-4th Live Scorecard

एंटीगा टेस्ट मैच के चौथे दिन का लाइव अपडेट

11:25 PM: इशांत शर्मा ने शामरा ब्रुक्स को पगबाधा आउट कर विंडीज के तीसयरे विकेट का पतन कर दिया है। 419 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी विंडीज की टीम ने 10 रन के स्कोर पर ही अपने तीन विकेट गंवा दिए हैं। शिमरन हेटमायर और डैरेन ब्रावो बल्लेबाजी कर रहे हैं। 

11:20 PM: जसप्रीत बुमराह ने विंडीज को शुरुआत में ही दो झटके दे दिए हैं। पहले उन्होंने ब्रैथवेट को आउट किया। उसके बाद जॉन कैम्पबेल को क्लीन बोल्ड कर विंडीज का स्कोर 10 पर दो विकेट कर दिया। 

11:12 PM: जसप्रीत बुमराह ने क्रेग ब्रैथवेट को ऋषभ पंत के हाथों कैच कराकर विंडीज को दूसरी पारी में पहला झटका दिया। विंडीज की टीम 419 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही है। उसने 7 रन के स्कोर पर अपना पहला विकेट गंवा दिया है। शामरा ब्रुक्स और जॉन कैम्पबेल बल्लेबाजी कर रहे हैं। भारत के लिए इशांत ने गेंदबाजी की शुरुआत की है। 

……………………………………………………………

10:51 PM: हनुमा विहारी 7 रन से अपना शतक चूक गए और 128 गेंदों में 10 चौकों तथा 1 छक्के की मदद से 93 रन बनाकर आउट हुए। उनके आउट होते ही विराट कोहली ने भारत की दूसरी पारी 343-7 के स्कोर पर घोषित कर दी। इस तरह वेस्ट इंडीज को जीत के लिए 419 रनों का लक्ष्य मिला है। भारत की दूसरी पारी में रहाणे ने अपने टेस्ट करियर का 10वां शतक लगाया। उन्होंने 102 रन बनाए। कप्तान विराट कोहली ने 51 रन बनाए। वेस्ट इंडीज के लिए रोस्टन चेज ने 4 विकेट लिए। शैनन गैब्रिएल, जेसन होल्डर और कीमर रोच के हाथ 1-1 सफलता लगी।

10:40 PM: भारत ने अपनी दूसरी पारी में 6 विकेट पर 336 रन बना लिए हैं और उसकी कुल बढ़त 411 रनों की हो गई है। हनुमा विहारी 87 रन बनाकर खेल रहे हैं। अजिंक्य रहाणे 242 गेंदों में 5 चौकों की मदद से 102 रन बनाकर शैनन गैब्रिएल की गेंद पर जेसन होल्डर द्वारा लपके गए। ऋषभ पंत भी सिर्फ 7 रन बनाकर रोस्टन चेज के शिकार बने। 

10:09 PM: भारत ने अपनी दूसरी पारी में 4 विकेट पर 320 रन बना लिए हैं। अब कुल बढ़त 395 रनों की हो गई है। अजिंक्य रहाणे ने 235 गेंदों में 5 चौकों की मदद से अपना 10वां टेस्ट शतक पूरा किया। हनुमा विहारी भी उनका अच्छा साथ निभा रहे हैं और अर्धशतक बनाकर क्रीज पर हैं। इन दोनों के बीच 5वें विकेट के लिए शतकीय साझेदारी हो चुकी है। भारत ने चौथे दिन सुबह विराट कोहली का विकेट 187 के स्कोर पर गंवाया था। उसके बाद से इन दोनों ने विंडीज के गेंदबाजों के हाथ कोई सफलता नहीं लगने दी है। 

09:50 PM: लंच ब्रेक के बाद का खेल शुरू हाे गया है। अजिंक्य रहाणे अपने शतक की तरफ मजबूती से बढ़ रहे हैं।

09:25 PM: भारत ने लंच ब्रेक तक चार विकेट के नुकसान पर 282 रन बना लिए हैं। उनकी बढ़त 362 रन की हो चुकी है।

07:55 PM: भारत ने वेस्ट इंडीज पर अपनी लीड को 300 के पार पहुुंचा दिया है। पहली पारी में शानदार 81 रन बनाने वाले अजिंक्य रहाणे दूसरी पारी में भी बेहतरीन बल्लेबाजी कर रहे हैं। वह 66 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। हनुमा विहारी 26 रन बनाकर उनका साथ दे रहे हैं। इन दोनों के बीच अब तक 45 रनों की साझेदारी हो चुकी है। मैच के चौथे दिन भारत ने अपनी पारी में सिर्फ 2 रन और जोड़कर कप्तान विराट कोहली का विकेट गंवा​ दिया। कोहली 51 रन बनाकर पवेलियन लौटे। वेस्ट इंडीज की ओर से चौथे दिन अब तक कीमर रोच, शैनन गैब्रिएल, रोस्टन चेज और मैगुएल कमिंस ने गेंदबाजी की है। 

07:26 PM: भारत ने अपनी दूसरी पारी में 78 ओवरों के बाद 4 विकेट गंवाकर 200 रन बना लिए हैं। उसकी कुल बढ़त 275 रनों की हो गई है। अजिंक्य रहाणे 57 और हनुमा विहारी 11 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। भारत ने मैच के चौथे दिन अब तक एकमात्र विकेट कप्तान विराट कोहली के रूप में गंवाया है। जिन्हें रोस्टन चेज ने 51 रन के निजी योग पर जॉन कैम्पबेल के हाथों कैच आउट कराया। 

07:15 PM: चौथे दिन का खेल शुरू हुआ। पहला ओवर मैगुएल कमिंस ने डाला जिसको रहाणे ने खेला और कोई रन नहीं बना। दिन का दूसरा ओवर रोस्टन चेज ने डाला और विराट कोहली को जॉन कैम्पबेल के हाथों कैच कराकर भारत के चौथे विकेट का पतन किया। विराट अपने स्कोर में कोई इजाफा नहीं कर सके और 51 रन बनाकर पवेलियन लौटे। अजिंक्य रहाणे के साथ हनुमा विहारी बल्लेबाजी कर रहे हैं।

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।  





Source link

Recommended For You

About the Author: Vivek Jaiswal