Gautam Gambhir: कश्मीरः गौतम गंभीर का शाहिद अफरीदी पर तंज, खुद को बेइज्जत करने का तरीका ढूंढ रहे – gautam gambhir slams shahid afridi on kashmir


नवभारतटाइम्स.कॉम | Updated:

पाकिस्तानी खिलाड़ी शाहिद अफ्रीदी और जावेद मियांदाद करेंगे LOC का दौरा

नई दिल्ली

कश्मीर से अनुच्छेद 370 के ज्यादातर प्रावधानों को हटाए जाने के बाद पाकिस्तान के प्रॉपेगैंडा में शामिल होने वाले पाकिस्तानी क्रिकेटरों को पूर्व भारतीय क्रिकेटर और बीजेपी सांसद गौतम गंभीर ने करारा जवाब दिया है। गंभीर ने शाहिद आफरीदी के ट्वीट का स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए लिखा, ‘दोस्तो, इस फोटो में शाहिद अफरीदी खुद शाहिद अफरीदी से पूछ रहे हैं कि उन्हें शाहिद अफरीदी को अगली बार शर्मिंदा करने के लिए क्या करना चाहिए जिससे कि यह साबित हो सके कि शाहिद अफरीदी ने परिपक्व होने से इनकार कर दिया है।’ तंज कसते हुए उन्होंने आगे लिखा, ‘मैं उनकी मदद के लिए ऑनलाइन बच्चों का ट्यूटोरियल ऑर्डर कर रहा हूं।’

आपको बता दें कि मंगलवार को अपने एक टीवी संबोधन में पाकिस्तानी पीएम इमरान खान ने अपनी आवाम से कहा था कि शुक्रवार को सब लोग अपने-अपने कार्यस्थलों और स्कूल, कॉलेजों से बाहर निकलकर राष्ट्रगान गाएं। दुनियाभर में कश्मीर को लेकर मुंह की खा चुके इमरान ने कश्मीरियों को गुमराह करने के लिए यह अभियान शुरू किया है।

इसके बाद पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने कश्मीर को लेकर ट्वीट करते हुए जनता से अपील की है कि वे ‘कश्मीर आवर’ से जुड़ें। अफरीदी ने ट्वीट किया कि वे जुमे पर दोपहर 12 बजे मजार-ए-कैद में मौजूद रहेंगे। इसके साथ ही उन्होंने कश्मीरी लोगों के प्रति हमदर्दी जताने के लिए अन्य लोगों से भी शामिल होने की अपील की। शाहिद अफरीदी ने एलओसी का दौरा करने की भी बात कही। उनका साथ पाकिस्तान बल्लेबाज मियांदाद ने भी दिया।

पढ़ें: पाक खिलाड़ियों का प्रॉपेगैंडा, LoC जाएंगे अफरीदी

आपको बता दें कि कश्मीर पर बड़े फैसले के बाद पाकिस्तान दुनियाभर में हाथ पांव पटक रहा है लेकिन उसे हर जगह से निराशा ही हाथ लग रही है। अब वह कह रहा है कि यूएन में वह कश्मीर के मुद्दे को उठाएगा। हालांकि भारत पहले ही स्पष्ट कर चुका है कि कश्मीर का मामला भारत का आंतरिक मुद्दा है और वहां स्थिति नियंत्रण में है। मुस्लिम देशों समेत अन्य बड़े देशों ने भी स्वीकार किया है कि यह मुद्दा द्विपक्षीय है और बाकी देशों को इससे कोई लेना देना नहीं है।

गौतम गंभीर और अफरीदी (फाइल)

गौतम गंभीर और अफरीदी (फाइल)



Source link

Recommended For You

About the Author: Vivek Jaiswal