Ambati Rayudu broke his retirement and told that he is available for selection


Publish Date:Fri, 30 Aug 2019 10:51 PM (IST)

नई दिल्ली, प्रेट्र। क्रिकेट से संन्यास लेने के करीब दो महीने बाद ही अंबाती रायडू (Ambati Rayudu) ने खेल में वापसी करने का फैसला लिया है। 33 वर्षीय रायुडू ने हैदराबाद क्रिकेट संघ (एचसीए) को पत्र लिखकर कहा कि भावुक होकर उन्होंने क्रिकेट से संन्यास लेने का निर्णय लिया था और अब वह चयन के लिए उपलब्ध हैं।

उन्होंने कहा कि मैं हैदराबाद की टीम के साथ एक शानदार सत्र के लिए उत्साहित हूं और टीम को उसकी पूरी क्षमता का अहसास कराने में मदद कर रहा हूं। हैदराबाद की टीम में शामिल होने के लिए मैं 10 सितंबर से उपलब्ध रहूंगा। एचसीए (HCA) के सीओए (COA) ने भी एक मेल लिखा कि यह आपको सूचित करने के लिए है कि रायुडू ने संन्यास का फैसला वापस ले लिया है और 2019-20 सत्र में एचसीए की ओर से खेलने के उद्देश्य से क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप के लिए खुद को उपलब्ध कराया है। इंग्लैंड में इस साल हुए विश्व कप के लिए रायुडू को भारतीय टीम में नहीं चुना गया था, जिसके कारण उन्होंने क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की थी।

बीसीसीआइ (BCCI) के पूर्व अधिकारी शेट्टी ने कहा कि रायुडू दोबारा से खेलने के लिए तैयार हो गए हैं और उन्होंने आगामी घरेलू सत्र के लिए खुद को उपलब्ध बताया है। शेट्टी ने कहा कि मैं उस वक्त चौंक गया था जब उन्होंने संन्यास की घोषणा की थी। रायुडू ने लक्ष्मण सहित कई वरिष्ठ क्रिकेटरों से बात करके अब अपनी गलती पहचान ली है। उनके अंदर अभी काफी क्रिकेट बची है और उनकी उपस्थिति से हैदराबाद के युवा खिलाडि़यों को मदद मिलेगी।

नोएल डेविड ने कहा कि रायुडू मुझे साल 2000 से जानते हैं। वह तब अंडर-15 टीम के सदस्य थे। उन्हें वापसी करते देखना अच्छा है। यह हमारे लिए अच्छी खबर है। यह अच्छा है कि वह हैदराबाद की टीम में वापसी कर रहे हैं। उनका अनुभव और क्लास हमारे काम आएगी। उन्होंने हमारे लिए हमेशा अच्छा किया है और उम्मीद है आगे भी ऐसा करेंगे। कप्तानी करने पर डेविड ने कहा कि मेरे लिए हां वह कप्तानी करेंगे, लेकिन यह फैसला बातचीत के बाद लिया जाएगा। वह 10 सितंबर को टीम के साथ जुड़ जाएंगे। विजय हजारे ट्रॉफी में खेलने से पहले हैदराबाद की टीम कुछ मैच खेलेगी। इसके बाद ही टीम की घोषणा की जाएगी। रायुडू ने विश्व कप में शिखर धवन के चोटिल होने के बाद मयंक अग्रवाल को चुने जाने से निराश होकर संन्यास की घोषणा कर दी थी।

Posted By: Sanjay Savern





Source link

Recommended For You

About the Author: Vivek Jaiswal