Did not expect MS Dhoni to be picked for SA T20s as Rishabh Pant rightly deserves more chances says Sourav Ganguly


Publish Date:Sat, 31 Aug 2019 10:13 PM (IST)

नई दिल्ली, प्रेट्र। भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने कहा कि उन्हें उम्मीद थी कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी टी-20 सीरीज के लिए महेंद्र सिंह धौनी (MS Dhoni) को नहीं चुना जाएगा और टीम प्रबंधन ने युवा रिषभ पंत (Rishabh Pant) को चुनकर एकदम सही फैसला लिया है।

38 वर्ष के धौनी के भविष्य को लेकर काफी अटकलें लगाई जा रही हैं। गांगुली ने कहा कि मुझे नहीं लगता था कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के लिए उनका चयन होगा। वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज से ही संकेत मिल गया था कि वे पंत को और मौके देना चाहते हैं। यह सही भी है क्योंकि जब धौनी भी युवा थे, तब उन्हें मौके दिए गए। यह पेचीदा स्थिति है जिससे कप्तान विराट कोहली को निपटना होगा। विराट की भूमिका काफी अहम है कि उन्हें धौनी से क्या कहना है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

यह कहना मुश्किल है कि उनकी धौनी से क्या अपेक्षाएं हैं, लेकिन मुझे नहीं लगता कि धौनी के संन्यास को लेकर अटकलबाजी होनी चाहिए। हर क्रिकेटर के जीवन में ऐसा पल आता है। मेराडोना, सैम्प्रास, तेंदुलकर और अब धौनी। आप उस उम्र में पहुंच जाते हैं कि ऐसी स्थिति आती है। गांगुली ने यह भी कहा कि पंत की तुलना धौनी से नहीं की जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि वह धौनी नहीं है और ना ही अगले तीन चार साल में बन जाएगा। धौनी को ‘द एमएस धौनी’ बनने में 15 साल लगे। वह भारतीय क्रिकेट की खास जमात का हिस्सा हैं।

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Sanjay Savern





Source link

Recommended For You

About the Author: Vivek Jaiswal