seven sixes in seven balls: AFG vs BAN T20I: 7 गेंदों में लगे लगातार 7 छक्के, जादरान और नबी का नया करिश्मा – afg vs zim t20i seven sixes in seven balls mohammad nabi and najibullah zadran go bang


नवभारतटाइम्स.कॉम | Updated:

नजीबुल्लाह जारदान और मोहम्मद नबी।नजीबुल्लाह जारदान और मोहम्मद नबी।
हाइलाइट्स

  • टी20 ट्राई सीरीज के एक मुकाबले में अफगानिस्तान ने जिम्बाब्वे को हरा दिया
  • मैच में अफगानिस्तान ने पहले बैटिंग करते हुए 5 विकेट पर 197 रन बनाए
  • जवाब में जिम्बाब्वे 20 ओवर में 7 विकेट पर 169 रन ही बना सका
  • इस मैच में दो ओवरों की 7 गेंदों में लगातार 7 छक्के भी देखने को मिले

नई दिल्ली

बांग्लादेश की मेजबानी में जारी इंटरनैशनल टी20 ट्राई सीरीज के एक मुकाबले में 7 गेंदों में लगातार 7 छक्के देखने को मिले। यह कारनामा अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी और नजीबुल्लाह जादरान ने जिम्बाब्वे के खिलाफ किया, जबकि गेंदबाज रहे तंदई चतारा और नेविले मदजिवा। मीरपुर के शेर-ए-बांग्ला नैशनल स्टेडियम में खेले गए इस मैच में अफगानिस्तान के बल्लेबाजों ने जिम्बाब्वे की जमकर खबर ली और निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकेट पर 197 रन बना डाले। जवाब में जिम्बाब्वे 20 ओवर में 7 विकेट पर 169 रन ही बना सका।

अफगानिस्तान के लिए ‘मैन ऑफ द मैच’ नजीबुल्लाह जादरान ने 30 गेंदों पर नाबाद 69 रन की पारी तूफानी पारी खेली। 230 के स्ट्राइक रेट से रन बनाने वाले इस बल्लेबाज ने नाबाद अर्धशतकीय पारी में 6 छक्के और 5 चौके जड़े। दूसरी ओर, ऑलराउंडर मोहम्मद नबी ने भी जमकर हाथ खोले और 18 गेंदों में 38 रन ठोक डाले। उन्होंने अपनी पारी में 4 छक्के लगाए। जादरान और नबी के बीच इस मैच में 41 गेंदों पर 107 रन की शतकीय साझेदारी हुई।

देखें: अफगानिस्तान बनाम जिम्बाब्वे टी-20, स्कोरकार्ड



यूं लगे लगातार 7 छक्के

इस दौरान इन दोनों बल्लेबाजों ने मिलकर दो ओवरों की 7 गेंदों में लगातार 7 छक्के उड़ाए। यह सब हुआ पारी के 17वें और 18वें ओवर में ओवर में। 17वें ओवर में तंदई चतारा की तीसरी, चौथी, 5वी और छठी गेंद पर मोहम्मद नबी ने लगातार 4 छक्के लगाए। इसके बाद 18वां ओवर नेविले मदजिवा करने आए तो नजीबुल्लहा जादरान ने मोर्चा संभाला और ओवर की पहली, दूसरी और तीसरी गेंद तीन छक्के उड़ा दिए। इस तरह दो आवरों में 7 गेंदों पर लगातार 7 छक्के जड़े गए।

इनके अलावा अफगानिस्तान की तरफ से ओपनर रहमानुल्लाह गुरबाज ने 24 गेंदों में 43 रन, हजरतुल्लाह जेजई ने 13 रन और नजीत ताराकई ने 14 रन की पारी खेली, जबकि जिम्बाब्वे के लिए तेंदई चतारा और सीन विलियम्स ने 2-2 विकेट लिए। एश्ले को एक विकेट मिला।



28 रन से हारा जिम्बाब्वे


इस मुकाबले में जिम्बाब्वे की टीम को जीत के लिए 198 रन का लक्ष्य मिला। जवाब में जिम्बाब्वे टीम 20 ओवर में 7 विकेट पर 169 रन ही बना पाई। अफगानिस्तान ने यह मुकाबला 28 रन से जीता। जिम्बाब्वे के लिए सबसे अधिक रेगिस चकाब्वा ने 22 गेंदों में 3 चौके और 2 छक्के की मदद से नाबाद 42 रन बनाए, जबकि ब्रेंडन टेलर ने 27 और रियान बर्ल ने 25 रन की पारी खेली। अफगानिस्तान के लिए फरीद मलिक और कप्तान राशिद खान ने दो-दो विकेट झटके।

ऱविवार से होगी शुरुआत

  • ऱविवार से होगी शुरुआत

    भारत और साउथ अफ्रीका के बीच रविवार से हो रही है तीन टी20 मैचों की शुरुआत। भारतीय टीम की कमान विराट कोहली और साउथ अफ्रीका की क्विंटन डि कॉक के हाथ में है। आईसीसी टी20 रैंकिंग में भारत तीसरे और साउथ अफ्रीका चौथे स्थान की टीम है।

  • तीन मैचों की है ये सीरीज

    दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की सीरीज खेली जाएगी। सीरीज का पहला मुकाबला 15 सितंबर को और उसके बाद 18 और 22 सितंबर को खेले जाएंगे।

  • भारत का पलड़ा भारी

    भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 13 टी20 इंटरनैशनल मैचों में से भारत ने 8 और साउथ अफ्रीका ने 5 मुकाबले जीते हैं। इस लिहाज से भारत का पलड़ा भारी है।

  • ये हैं भारत के अहम खिलाड़ी

    भारतीय टीम के लिए कप्तान विराट कोहली के अलावा सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या जैसे खिलाड़ी काफी अहम साबित हो सकते हैं।

  • साउथ अफ्रीकी टीम के अहम खिलाड़ी

    कप्तान डि कॉक और तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा पर इस दौरे में खास नजर होगी। इसके अलावा डेविड मिलर को भी बतौर सीनियर खिलाड़ी युवा टीम को संभालने की जिम्मेदारी होगी।



Source link

Recommended For You

About the Author: Vivek Jaiswal