जेएससीए चुनाव में वोट नहीं डाल पाए धोनी, ये है बड़ी वजह – ms dhoni did not vote jsca elections msd honorary member but does not have voting power tspo


झारखंड स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन के चुनाव में महेंद्र सिंह धोनी वोट नहीं डाल पाए. धोनी के JSCA सदस्य नहीं बनाए जाने के मामले ने तूल पकड़ लिया है. चुनाव में धोनी के वोटिंग नहीं करने को लेकर साजिश की बात बताई जा रही है. BCCI के एक्टिंग सेक्रेटरी अमिताभ चौधरी पर चुनाव को प्रभावित करने का भी आरोप लगाया जा रहा है.

रांची के राजकुमार और भारतीय क्रिकेट को बुलंदियों तक पहुंचाने वाले महेंद्र सिंह धोनी JSCA के चुनाव में अपना वोट नहीं कर पाए हैं, दरअसल, धोनी को JSCA ने मेंबर नहीं बनाकर ऑनररी मेंबर बनाया है. नियम के अनुसार ऑनररी मेंबर ना तो चुनाव में अपना वोट डाल सकता है और ना ही चुनाव लड़ सकता है.

एसोसिएशन में धोनी ने सिर्फ मानद सदस्य होने के कारण वोट नहीं दिया है, अब इस  मामले को लेकर सवाल उठने लगे हैं, अध्यक्ष पद के उम्मीदवार अजय मारु इसे साजिश करार दे रहे है. अजय मारु ने कहा राज्य के सबसे बड़े खिलाड़ी को मतदान करने से रोकने की एक सोची समझी साजिश है. उन्होंने कहा कि अगर वे इस चुनाव में जीत जाते हैं तो धोनी को तुरंत  JSCA का सदस्य बनाएंगे.

धोनी को JSCA का मेंबर नहीं बनाए जाने को लेकर सवाल उठना लाज़मी है. झारखण्ड के ही इंटरनेशनल खिलाडी सौरभ तिवारी , वरुण अरुण और शाहबाज़ नदीम JSCA के सदस्य हैं और वोट डालने भी आये, जब ये खिलाडी सदस्य बन सकते है तो धोनी क्यों नहीं, अगर धोनी ने खुद मेम्बरशिप के लिए आवेदन नहीं दिया तो देश दुनिया में नाम रोशन करने वाले ऐसे खिलाडी को मेम्बरशिप दिया जा सकता था. 

BCCI के कार्यकारी सचिव अमिताभ चौधरी गुट के अध्यक्ष पद के दावेदार डॉ नफीश अख्तर ने कहा कि धोनी जब सदस्य बनना चाहेंगे तो उन्हें सदस्य बना दिया जायेगा. नया अध्यक्ष चुनने आये बीजेपी के विधायक बिरंची नारायण ने भी कहा कि धोनी को वोट नहीं करने की कमी खल रही है. जिला क्रिकेट संघ के पूर्व अध्यक्ष और पूर्व JSCA मेंबर ने धोनी को वोटिंग राइट नहीं दिए जाने को लेकर कड़ी आपत्ति जताते हुए कहा कि जिन्होंने झारखंड में क्रिकेट को सींचा है उन्हें वोट देने से वंचित कर दिया गया है.

सीधे-सीधे आरोप BCCI के एक्टिंग सेक्रेटरी अमिताभ चौधरी पर आरोप लगाते हुए कहा कि वे रांची में चुनाव के दिन आकर वोट को प्रभावित कर रहे हैं. इस चुनाव में 740 सदस्य अपने मत का प्रयोग कर रहे हैं, लेकिन क्रिकेट को ऊंचा मुकाम देने वाले धोनी इसमें नहीं है. धोनी तो अबतक सदस्य क्यों नहीं बनाया गया इस बारे में कोई कुछ नहीं कह रहा, BCCI के एक्टिंग सेक्रेटरी अमिताभ चौधरी मिडिया के सामने आने से बचते रहे. उन्होंने भी इस मामले में कुछ भी नहीं बोला.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें

  • Aajtak Android App
  • Aajtak Android IOS





Source link

Recommended For You

About the Author: Vivek Jaiswal