टीम से निकालते ही चला केएल राहुल का बल्‍ला, बनाया अपना सबसे बड़ा स्‍कोर-vijay hazare trophy kl rahul century karnataka beats kerala | sports – News in Hindi


टीम से निकालते ही चला केएल राहुल का बल्‍ला, बनाया अपना सबसे बड़ा स्‍कोर

केएल राहुल. (ap)

विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) में कर्नाटक की ओर से खेलते हुए केएल राहुल (KL Rahul) ने केरल के खिलाफ चिन्नास्वामी स्टेडियम में 131 रन की पारी खेली.

  • News18Hindi
  • Last Updated:
    September 28, 2019, 11:13 PM IST

बेंगलुरु: खराब फॉर्म के चलते भारतीय टेस्‍ट टीम (Indian Test Team) से बाहर होने वाले बल्‍लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) ने विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) में शनिवार को शतक उड़ाया. कर्नाटक की ओर से खेलते हुए राहुल ने केरल के खिलाफ चिन्नास्वामी स्टेडियम में 131 रन की पारी खेली. इसकी बदौलत कर्नाटक ने केरल को 60 रन से हराया. राहुल ने 122 गेंदों पर 131 रन बनाए जिसमें दस चौके और चार छक्के शामिल हैं. यह लिस्‍ट ए क्रिकेट में राहुल की सबसे बड़ी पारी है. कप्तान मनीष पांडे (Manish Pandey) ने भी 50 रन बनाए लेकिन केरल के गेंदबाज कर्नाटक को 294 रन पर रोकने में सफल रहे.

विनोद का शतक और सैमसन का अर्धशतक
कर्नाटक के गेंदबाजों ने भी अच्छा प्रदर्शन किया तथा केरल के सलामी बल्लेबाज विष्णु विनोद के 104 रन के बावजूद उसकी टीम 234 रन पर आउट हो गई. संजू सैमसन (Sanju Samson) ने 67 रन बनाए. केरल के बाकी बल्‍लेबाज जैसे कप्‍तान रोबिन उथप्‍पा, विनूप मनोहरन, सचिन बेबी नाकाम रहे जो केरल को महंगा पड़े. कर्नाटक की तरफ से रोनित मोरे ने सबसे ज्‍यादा 3 विकेट लिए. कर्नाटक की यह इस टूर्नामेंट में दूसरी जीत है.

kl rahul, rohit sharma, icc cricket world cup, virat kohli

के एल राहुल ने वर्ल्ड कप में अपना पहला शतक जड़ा था (ap)

‘विकेट पर डटे रहने का था प्‍लान’
शतक लगाने के बारे में केएल राहुल ने बताया कि वह बड़ी पारी खेलना चाहते थे. उन्‍होंने ईएसपीएनक्रिकइंफो को बताया, ‘एक बार जब मैं सेट हो गया तो मैं देर तक रूकना चाहता था क्‍योंकि हमारे पास केवल 5 विशेषज्ञ बल्‍लेबाज थे और 3 ऑलराउंडर थे. मेरा इरादा 40-45 ओवर तक खेलना था और मैं इससे चिपके रहना चाहता था. मैं अपने शॉट सलेक्‍शन पर संयम रखना चाहता था और विकेट पर समय बिताना चाहता था. काफी समय से मैं पिच पर लंबे वक्‍त तक नहीं रूका था.’

हैदराबाद ने सौराष्‍ट्र को हराया

एलीट ग्रुप ए के एक अन्य मैच में हैदराबाद ने सौराष्ट्र को 121 रन से हराया. हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए तन्मय अग्रवाल (79) और तिलक वर्मा (65) की पारियों से पांच विकेट पर 252 रन बनाये. इसके जवाब में सौराष्ट्र 131 रन पर ढेर हो गया. बी पी संदीप ने 26 रन देकर पांच विकेट लिए. हैदराबाद की कप्‍तानी अंबाती रायडू कर रहे हैं. वहीं सौराष्‍ट्र का नेतृत्‍व जयदेव उनादकट के पास है.

विजय शंकर का विजय हजारे ट्रॉफी में धमाल, गेंद और बल्‍ले दोनों से किया कमाल

कमाल! 7 ओवर में 4 मेडन, 4 रन दिए और 3 विकेट लिए, फिर कहा- शुक्र अल्‍लाह का

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: September 28, 2019, 10:22 PM IST





Source link

Recommended For You

About the Author: Vivek Jaiswal