तेज गेंदबाज नवदीप सैनी का कहर, 128 रन पर कर दिया पूरी टीम को ढेर-vijay hazare trophy 2019 murali vijay smashed century navdeep saini shines with the ball | sports – News in Hindi


तेज गेंदबाज नवदीप सैनी का कहर, 128 रन पर कर दिया पूरी टीम को ढेर

विजय हजारे ट्रॉफी: तेज गेंदबाज नवदीप सैनी का कहर

विजय हजारे ट्रॉफी- दिल्ली की बड़ौदा पर जीत में चमके सैनी, तमिलनाडु के लिए मुरली विजय (Murali Vijay) ने ठोका शतक

Vijay Hazare Trophy 2019: भारतीय तेज गेंदबाज नवदीप सैनी (Navdeep Saini) के तीन विकेट की मदद से दिल्ली से विजय हजारे ट्रॉफी के ग्रुप बी के बारिश से प्रभावित मैच में बड़ौदा को दस रन से हरा दिया. आउटफील्ड गीली होने के कारण मैच देर से शुरू हुआ और इसे 38 ओवर प्रति टीम कर दिया गया. दिल्ली की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 37.4 ओवर में 148 रन पर सिमट गयी. उसकी तरफ से नीतीश राणा (Nitish Rana) ने सबसे ज्यादा 27 रन बनाये जबकि अनुज रावत ने 21 और मनन शर्मा ने 18 रन बनाये. दिल्ली की टीम में वापसी करने वाले सीनियर बल्लेबाज शिखर धवन सात रन ही बना पाये. बड़ौदा की तरफ से कप्तान क्रुणाल पंड्या ने 34 रन देकर चार विकेट लिये जबकि अतीत सेठ ने धवन सहित दो विकेट हासिल किये.

बारिश के बाद बड़ौदा को मिला 139 का लक्ष्य
बड़ौदा के सामने 139 रन का लक्ष्य रखा गया था लेकिन उसकी टीम 33.2 ओवर में 128 रन पर ढेर हो गयी. सैनी ने तीन विकेट जबकि कुलवंत खेजरोलिया और पवन नेगी ने दो-दो विकेट लिये. बड़ौदा की तरफ से केदार देवधर और क्रुणाल (Krunal Pandya) ने 20-20 रन बनाये.

दिल्ली की बड़ौदा पर जीत में चमके सैनी

तमिलनाडु की लगातार 5वीं जीत
भारतीय टीम से बाहर चल रहे सलामी बल्लेबाज मुरली विजय (117) के शतक (Murali Vijay) से तमिलनाडु ने जम्मू कश्मीर को आठ विकेट से हराया जो उसकी विजय हजारे ट्राफी में लगातार पांचवीं जीत है. तमिलनाडु के सामने 239 रन का लक्ष्य था ऐसे में विजय ने बाबा अपराजित (नाबाद 86) के साथ दूसरे विकेट के लिये 166 रन की साझेदारी करके अपनी टीम को 48 ओवर में आसान जीत दिलायी. इससे पहले जम्मू कश्मीर ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर नौ विकेट पर 238 बनाये. उसकी तरफ से कामरान इकबाल 67, शुभम सिंह पुंडीर ने 66 और अब्दुल समद ने 50 रन बनाये.

विजय ने कर्नाटक के खिलाफ ठोका शतक

सेना, त्रिपुरा की जीत
एक अन्य मैच में सेना ने रवि चौहान (118) और राहुल गहलोत (107) के शतक की मदद से मध्यप्रदेश को सात विकेट से हराया. नमन ओझा (130) के शतक और आनंद सिंह बैंस (61) के अर्धशतक से मध्यप्रदेश ने सात विकेट पर 282 रन बनाये लेकिन सेना ने 47 ओवर में तीन विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर दिया. ग्रुप सी के ही मैच में त्रिपुरा ने बिशाल घोष के 128 रन की मदद से राजस्थान को 47 रन से हराया. दिन के एक अन्य मैच में जयंत यादव (67) और सुमित कुमार (नाबाद 64) की पारियों की मदद से हरियाणा ने ओड़िशा को चार विकेट से हराया.

Video: भरे स्टेडियम में फैंस ने महिला एंकर को कहा टीशर्ट उतारो, मिला ये जवाब

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: October 4, 2019, 9:21 PM IST





Source link

Recommended For You

About the Author: Vivek Jaiswal