Cricket News: PAK vs SL: T20 इंटरनैशलन में हैटट्रिक लेने वाले सबसे युवा बोलर बने पाकिस्तान के हसनैन – pakistan s mohammad hasnain become youngest bowler to take t20 international hat trick


नवभारतटाइम्स.कॉम | Updated:

NBT
हाइलाइट्स

  • हसनैन ने राजपक्षा, शनाका और जयसूर्या को बनाया अपनी हैटट्रिक का शिकार
  • 19 साल 183 दिन की उम्र में पाकिस्तान के हसनैन ने श्रीलंका के खिलाफ ली हैटट्रिक
  • T20 इंटरनैशनल में हैटट्रिक लेने वाले दूसरे पाकिस्तानी गेंदबाज बने मोहम्मद हसनैन
  • अक्टबूर 2017 में पाक बोलर फहीम अशरफ ने श्रीलंका के ही खिलाफ ली थी हैटट्रिक

नई दिल्ली

पाकिस्तान के मोहम्मद हसनैन टी20 इंटरनैशनल क्रिकेट में हैटट्रिक लेने वाले सबसे युवा गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने शनिवार को श्रीलंका के खिलाफ लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में उन्होंने भनुका राजपक्षे (32), दासुन शनाका (17) और शेशन जयसूर्या (2) को आउट कर यह उपलब्धि हासिल की। हसनैन से पहले अफगानिस्तान के स्टार लेग स्पिनर राशिद खान टी20 इंटरनैशनल में हैटट्रिक लेने वाले सबसे युवा गेंदबाज थे। राशिद ने 20 साल 5 महीने 10 दिन की उम्र में यह रेकॉर्ड अपने नाम किया था।

19 साल 183 दिन के इस युवा तेज गेंदबाज का प्रदर्शन भी हालांकि उनकी टीम को जीत नहीं दिला पाया। पाकिस्तान ने टॉस जीतकर श्रीलंका को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। श्रीलंका की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट पर 165 रन रन बनाए। इसके बाद पाकिस्तान की टीम सिर्फ 101 रन बनाकर ऑल आउट हो गई।

देखें: पाकिस्तान बनाम श्रीलंका T20I मैच का स्कोरकार्ड

हसनैन अपने टी20 इंटरनैशनल करियर का दूसरा ही मैच खेलने उतरे थे। उन्होंने अपने चार ओवर में 37 रन दिए लेकिन उनके नाम तीन विकेट आए। हसनैन को अपने पहले दो ओवरों में संघर्ष करना पड़ा लेकिन तीसरे ओवर में उन्होंने शानदार वापसी की और भनुका राजपक्षे को एक तेज यॉर्कर पर बोल्ड कर दिया। उन्होंने 16वें ओवर की आखिरी गेंद पर राजपक्षे का विकेट लिया था और उसके बाद 19वें ओवर की पहली दो गेंदों पर उन्होंने विकेट लिए।

वह टी20 इंटरनैशनल में हैटट्रिक लेने वाले 9वें और पाकिस्तान के दूसरे गेंदबाज हैं। उनसे पहले फहीम अशरफ 27 अक्टूबर 2017 ने श्रीलंका के खिलाफ अबू धाबी में खेले गए मुकाबले में हैटट्रिक ली थी।

ऑस्ट्रेलिया के ब्रेट ली टी20 इंटरनैशनल में हैटट्रिक लेने वाले पहले गेंदबाज थे। उन्होंने 2007 में बांग्लादेश के खिलाफ तिकड़ी ली थी। अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान ने आयरलैंड के खिलाफ चार गेंदों पर चार विकेट लिए थे।



Source link

Recommended For You

About the Author: Vivek Jaiswal