दुती चंद का नया कारनामा, तोड़ दिया अपना ही रिकॉर्ड – dutee chand 59th national open athletics championship record


  • नेशनल ओपन एथलेटिक्स चैंपियनशिप में जीता स्वर्ण
  • सेमीफाइनल में तोड़ा अपना ही रिकॉर्ड

भारत की शीर्ष महिला धावक दुती चंद ने एक और रिकॉर्ड अपने नाम किया है. रांची के होटवार स्थित बिरसा मुंडा एथलेटिक्स स्टेडियम में चल रही 59वीं नेशनल ओपन एथलेटिक्स चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में दुती ने 100 मीटर की रेस 11.22 सेकंड में पूरी की.

फाइनल में दुती ने 11.25 सेकंड का समय निकाला और स्वर्ण पदक पर कब्जा कर लिया. यह एक नया राष्ट्रीय रिकॉर्ड भी है. इससे पहले 11.26 सेकंड के समय के साथ यह रिकॉर्ड रचिता मिस्त्री के साथ संयुक्त रूप से दुती के नाम पर था.

दुती ने अपना ही रिकॉर्ड तोड़ा, जो उन्होंने इसी साल अप्रैल माह में एशियाई चैम्पियनशिप के दौरान बनाया था. दुती की इस रेस के साथ ही उनकी टोक्यो ओलंपिक में क्लालिफाई करने की उम्मीदों को भी पर लग गए हैं.

गौरतलब है कि 100 मीटर दौड़ की स्पर्धा में ओलंपिक के लिए क्वालिफाई करने के लिए 11.15 सेकंड का समय निकालना होता है. दुती ने पहले 11.26 सेकंड का समय निकाला था और अब 11.22 सेकंड का समय निकाला है.

बता दें कि हाल ही में दोहा में संपन्न हुई विश्व चैम्पियनशिप में दुती का प्रदर्शन निराशाजनक रहा था. वह अपनी हीट में सातवें स्थान पर रहते हुए सेमीफाइनल में पहुंचने में असफल रही थीं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें

  • Aajtak Android App
  • Aajtak Android IOS





Source link

Recommended For You

About the Author: Vivek Jaiswal