हॉकी में भारत का डबल धमाका, महिला के बाद पुरुष टीम ने भी ओलंपिक का टिकट कटाया – sports indian women and men hockey team qualify for tokyo olympics 2020


  • पुरुष हॉकी टीम ने टोक्यो ओलंपिक के लिए किया क्वालिफाई
  • महिला हॉकी टीम ने भी अमेरिका को एग्रीगेट में 6-5 से हराया

भारतीय हॉकी टीम के लिए 2 नवंबर का दिन बेहद अहम रहा. एक ओर जहां महिला हॉकी टीम ने टोक्यो ओलंपिक- 2020 के लिए  क्वालिफाई किया, तो वहीं महिलाओं के बाद पुरुष टीम ने भी जीत दर्ज कर टिकट कटा लिया.

भारतीय पुरुष टीम ने रूस को एग्रीगेट स्कोर 11-3 से हराते हुए टोक्यो का टिकट कटाया. भारत ने शनिवार को खेले गए दूसरे चरण के मैच में रूस को 7-1 से हराया. शुक्रवार को खेले गए पहले चरण के मैच में भारत ने 4-2 से जीत हासिल की थी.

भारत के लिए ललित उपाध्याय ने 17वें, आकाशदीप ने 23वें, 29वें मिनट में गोल किए. 47वें मिनट में नीलकांत शर्मा ने गोल किया. रूपिंदर पाल सिंह ने 48वें, 59वें मिनट और अमित रोहिदास ने 60वें मिनट में मिले पेनाल्टी कॉर्नर पर गोल किए.

वहीं, रूस के लिए एलेक्सी सोबोलेव्स्कली ने इकलौता गोल किया. उन्होंने यह गोल मैच के 30वें सेकेंड में ही कर दिया था.

महिला टीम को भी मिला ओलंपिक का टिकट

वहीं, भारतीय महिला हॉकी टीम ने शनिवार को कलिंगा स्टेडियम में खेले गए ओलंपिक क्वालीफायर के दूसरे लेग में अमेरिका को एग्रीगेट स्कोर 6-5 से हराकर टोक्यो ओलंपिक- 2020 के लिए क्वालीफाई कर लिया.

भारत ने पहले लेग में अमेरिका को 5-1 से शिकस्त दी थी और अब उसने दोनों लेगों के आधार पर अमेरिका को एग्रीगेट स्कोर 6-5 से हरा दिया.

अमेरिका के लिए अमंडा मेगदन ने 5वें और 28वें, कप्तान केथलीन शर्की ने 14वें और एलीसा पार्कर ने 14वें मिनट में गोल किए. भारत की ओर से कप्तान रानी रामपाल ने 49वें मिनट में निर्णायक और बढ़त लेने वाला गोल किया.

भारतीय महिला हॉकी टीम ने पहले लेग में दमदार प्रदर्शन करते हुए अमेरिका को 5-1 से करारी शिकस्त दी. भारत के लिए इस एकतरफा मैच में चार अलग-अलग खिलाड़ियों ने गोल किए. मेजबान टीम की ओर से गुरजीत कौर ने दो जबकि लिलिमा मिंज, शर्मिला देवी और नवनीत कौर ने एक-एक गोल किया. अमेरिका के लिए एकमात्र गोल एरिन मैटसन ने दागा.

                                                             – आईएएनएस इनपुट के साथ

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें

  • Aajtak Android App
  • Aajtak Android IOS





Source link

Recommended For You

About the Author: Vivek Jaiswal