ITF ने दिया पाकिस्तान को झटका, सुरक्षा कारणों से बाहर होगा डेविस कप मैच – itf moves indias davis cup tie out of pakistan


पाकिस्तान में अब भारत का डेविस कप मैच नहीं होगा. इंटरनेशनल टेनिस फेडरेशन (ITF) ने ऑल इंडिया टेनिस असोसिएशन (AITA) का अनुरोध मान लिया है. भारत ने डेविस कप को लेकर जगह बदलने की मांग की थी. सुरक्षा के चलते पाकिस्तान में मैच नहीं कराने के अनुरोध को इंटरनेशनल टेनिस फेडरेशन ने मान लिया है.

आईटीएफ की स्वतंत्र सुरक्षा टीम ने संस्था को सलाह दी थी कि मैच पाकिस्तान में नहीं खेला जाना चाहिए. कप्तान महेश भूपति की अगुआई में भारत के शीर्ष खिलाड़ियों ने पाकिस्तान में जाने से इनकार कर दिया है. मैच पहले सितंबर में खेला जाना था. लेकिन भारत के अनुरोध पर इसे नवंबर तक स्थगित कर दिया गया.

एक बयान में आईटीएफ ने कहा, आईटीएफ के स्वतंत्र सुरक्षा सलाहकारों की सलाह के बाद डेविस कप कमेटी ने यह फैसला लिया है कि डेविस कप एशिया/ओशेनिया ग्रुप I में भारत और पाकिस्तान के बीच 29-30 नवंबर को खेलने जाने वाला मैच किसी अन्य जगह खेला जाएगा. आईटीएफ और डेविस कप कमेटी की पहली प्राथमिकता हमेशा खिलाड़ियों, अधिकारियों और दर्शकों की सुरक्षा है और इसी आधार पर फैसला लिया गया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें

  • Aajtak Android App
  • Aajtak Android IOS





Source link

Recommended For You

About the Author: Vivek Jaiswal